Home मेट्रो #Maha_Metro | इसासनी व एम्स के लिए मेट्रो फीडर बस फेरियो में...

#Maha_Metro | इसासनी व एम्स के लिए मेट्रो फीडर बस फेरियो में वृद्धि

बंसीनगर, खापरी स्टेशन से सुबह 6 से रात 9.30 तक बस सेवा

नागपुर ब्यूरो : महामेट्रो की ओर से मेट्रो रेल यात्रियों की सुविधा के लिए लास्ट माइल कनेक्टिविटी फीडर सेवा उपलब्ध कराइ जा रही है । स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी तथा अन्य यात्रियों के लिए बंसीनगर से इसासनी के लिए फीडर बस सेवा में वृद्धि कि गई है। सेवा सुबह ६ बजे से प्रारंभ होकर रात ८.४० बजे तक प्रत्येक २०-२० मिनिट के अंतराल में जारी है। विशेषकर विद्यार्थियों को इस बस सेवा का लाभ मिल रहा है। बंसीनगर से इसासनी फीडर बस सेवा शुरू होने से रायसोनी अभियांत्रिकी महाविद्यालय, प्रियदर्शनी अभियांत्रिकी महाविद्यालय और लता मंगेशकर हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थी और स्टाफ फीडर बस सेवा से जुड़ गए है।

बंसीनगर मेट्रो स्टेशन से सुबह ६ बजे रवाना होने वाली बस २० मिनिट के अंतराल में इसासनी पहुंचकर वहां से सुबह ६.४० बजे बंसीनगर के लिए रवाना होती है । सुबह से ही फीडर बस सेवा उपलब्ध होने से इसासनी तथा आसपास के ग्रामीण अंचल के नागरिक,व्यापारी, नौकरीपेशा और विद्यार्थी सीधे बंसीनगर मेट्रो स्टेशन पहुंचकर मेट्रो से गंतव्य स्थानों पर आसानी से पहुंच रहे है। लोकमान्यनगर क्षेत्र के नागरिकों को भी इस सेवा का लाभ मिल रहा है।

महामेट्रो की ओर से खापरी मेट्रो स्टेशन से मिहान के बीच फीडर सेवा संचालित की जा रही है। एम्स के स्टाफ और अस्पताल जाने आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए खापरी मेट्रो स्टेशन से एम्स के लिए सुबह ६ बजे से रात ९.३० बजे तक फीडर बस सेवा प्रारंभ की गई है । ४०-४० मिनिट के अंतराल में बस सेवा उपलब्ध होने का लाभ यात्रियों को मिल रहा रहा है । लास्ट माइल कनेक्टिविटी के अंतर्गत महामेट्रो की ओर से लोकमान्यनगर मेट्रो स्टेशन से हिंगना, म्हालगीनगर से जयप्रकाश नगर मेट्रो स्टेशन, बूटीबोरी से खापरी मेट्रो स्टेशन, हिंगना से इसासनी वाया लोकमान्यनगर मेट्रो स्टेशन, जयताला से जयप्रकाशनगर मेट्रो स्टेशन तथा वड़द बनवाडी से सीताबर्डी इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन को फीडर बस सेवा से जोड़ा गया है। विभिन्न मेट्रो स्टेशनों से सीधी फीडर बस सेवा अनेक बस्तियों से जुड़ने का लाभ नागरिकों को मिल रहा है। अनेक विद्यार्थी और मेट्रो यात्री मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध कराई गई साइकिलें और ई-रिक्शा का उपयोग गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए कर रहे है।

Previous articleबाबासाहेबांच्या विचारांना अंगीकृत करावे – दादाकांत धनविजय
Next articleगुड फ्राइडे आज, जानें क्या है इस दिन का महत्व और इतिहास
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).