Home स्पोर्ट्स रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना : हार, के बाद स्लो...

रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना : हार, के बाद स्लो ओवर रेट के कारण जेब को भी लगा झटका

मुंबई इंडियंस को IPL 2022 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लिए यह मैच दोहरे नुकसान वाला रहा। पहले टीम हार गई, बाद में उनके ऊपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। दरअसल दिल्ली के खिलाफ मैच में मुंबई के गेंदबाजों के स्लो ओवर रेट (धीमी ओवर गति) के कारण ये कप्तान रोहित पर यह जुर्माना लगा है।

IPL मैनेजमेंट की ओर से कहा गया कि मुंबई इंडियंस टीम पर 27 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के कारण जुर्माना लगाया गया है। ओवर गति से जुड़ी यह टीम की पहली गलती है, इसलिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

ओवर रेट मतलब बॉलिंग साइड द्वारा एक घंटे में फेंकी गई ओवर्स की औसत संख्या होती है। ICC के नियमों के मुताबिक, वनडे और टी-20 मुकाबले में एक घंटे के भीतर 14.1 ओवर तो टेस्ट में 14.2 ओवर फेंकने होते हैं। एकदिवसीय मुकाबलों में बॉलिंग साइड को 50 ओवर फेंकने के लिए कुल 3.5 घंटे का समय दिया जाता है। वहीं, टी-20 मैच में टीम को एक घंटे और 25 मिनट में एक पारी खत्म करनी होती है यानी अपना 20 ओवर का कोटा फेंकना होता है।

Previous articleकाँग्रेसचे प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले यांचा पोलिस आयुक्त रश्मी शुक्लांविरोधात 500 कोटींचा मानहानी दावा
Next articleआता फास्टॅग नव्हे, जीपीएस ट्रॅकिंगने होणार टोलवसुली, 1.37 लाख वाहनांचा चाचण्यांत सहभाग
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).