Home Social Media देश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल...

देश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉक

347
0

केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 यूट्यूब चैनल और कुछ सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। ये आदेश सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी किया है। इस बात की जानकारी मंत्रालय के संयुक्त सचिव विक्रम सहाय ने दी। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को मिले ताजा खुफिया सूचनाओं के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि इसको लेकर पहले भी इन चैनल्स और सोशल मीडिया अकाउंट्स को चेतावनी दी जा चुकी है।

इन चैनलों और अकाउंट्स को किया ब्लॉक : सूचना मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक देश विरोध कंटेट के चलते 35 यूट्यूब चैनल, 2 ट्विटर अकाउंट, 2 इंस्टाग्राम अकाउंट, 2 वेबसाइट और एक फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पाकिस्तान से हो रहे थे ऑपरेट : विक्रम सहाय ने बताया है कि ब्लॉक किए गए इन सभी अकाउंट्स में एक बात कॉमन थी। दरअसल ये सभी पाकिस्तान से ऑपरेट किए जा रहे थे। यही नहीं इन पर देश विरोधी कंटेट फैलाने का काम किया जा रहा था।

आगे और भी चैनल होंगे ब्लॉक : वहीं मंत्रालय सचिव अपूर्व चंद्रा ने बताया है कि ब्लॉक किए गए यू्ट्यूब चैनव के 1.20 करोड़ सब्सक्राइबर और 130 करोड़ व्यूज हैं। ऐसे में अब जब इन्हें ब्लॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है तो आगे और भी चैनल ब्लॉक किए जाएंगे।
चंद्रा ने बताया कि इस काम को लेकर हमारी खूफिया एजेंसियां काम पर लगी हैं। हमें मीडिया के सपोर्ट की भी जरूरत होगी।

अनुराग ठाकुर ने किया था अलर्ट : बता दें कि सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहले ही इसको लेकर अलर्ट किया था। बुधवार को उन्होंने चेतावनी दी थी कि सरकार देश के खिलाफ साजिश रचने वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई करने जा रही है। उन्होंने कहा कि कई देशों में ऐसे चैनलों के बारे में संज्ञान लिया गया है। यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की।

Previous articleकोर्ट में सलमान खान पड़ोसी कक्कड़ से बोले- प्रॉपर्टी विवाद में धर्म को बीच में मत लाओ
Next articleप्रजासत्ताकदिनी देशाच्या सहा राज्यांमध्ये एकसाथ निनादणार राष्ट्रगीताचा सूर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here