Home हिंदी राफेल : “वेलकम न्यू बैड बॉयज ऑफ़ द स्काई”

राफेल : “वेलकम न्यू बैड बॉयज ऑफ़ द स्काई”

फ्रांस से ख़रीदे गए 5 राफेल (Rafale) लड़ाकू विमानों की पहली खेप आज अंबाला एयरबेस पर औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना में शामिल की गई. वतन की ताकत बढाने वाले इस समारोह को करोडो लोगो ने लाइव भी देखा. कई लोगो ने सोशल मीडिया पर कमेंट्स किये लेकिन जनरल वी के सिंह का एक लाइन का ट्वीट सबका ध्यान अपनी ओर खिंच गया. जनरल वी के सिंह ने राफेल का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “वेलकम न्यू बैड बॉयज ऑफ़ द स्काई”.

सभी जानते है कि भारतीय वायुसेना की ताक़त का लोहा दुनिया मानती है. भारत के ये लड़ाकू वाकई में नीले आसमान में जो विमानों को उड़ाते है वो ‘बैड बॉयज’ ही है. क्योंकि जब ये आसमान में उड़ान भरते है तो दुश्मन के होंसले कांपने लगते है.

No 1 Bad Boy of the sky : Sukhoi
Another Bad Boy of the sky : Mirage

 

 

धोनी के लिए राफेल नहीं सुखोई है टॉप पर

भारतीय वायुसेना के बेड़े में भले ही आज तेज तर्रार राफेल शामिल हुआ हो लेकिन इस बेड़े में पहले से टॉपर बना हुआ है सुखोई. भारतीय वायुसेना के बेड़े के सबसे बड़ा “बैड बॉय” खिताब भी अबतक उसी के पास है. आज तो लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भी ट्वीट कर सुखोई (Sukhoi) को ही उनका पसंदीदा फाइटर विमान बताया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, Su30MKI अभी भी मेरा पसंदीदा फाइटर विमान है.

अपने ट्वीट में धोनी ने लिखा, यह ऐतिहासिक पल है, जब भारतीय वायुसेना में राफेल जैसे फाइटर विमान को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा ‘4.5 जेनरेशन का फाइटर प्लेन भारतीय वायुसेना के जवानों को मिला है, इससे भारतीय वायुसेना को शक्ति मिलेगी. हमारे जवान अब आधुनिकता के साथ दुश्मनों का सामना करेंगे. 17वीं स्कवॉड्रन को शुभकामनाएं और उम्मीद करता हूं कि राफेल, मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here