Home हिंदी गूगल में सिर्फ चार दिन काम और तीन दिन आराम, भीतर से...

गूगल में सिर्फ चार दिन काम और तीन दिन आराम, भीतर से गूगल ऑफिस देखें

दुनिया की प्रमुख टेक कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. गूगल ने हफ्ते में तीन दिन का साप्ताहिक अवकाश (वीकली ऑफ) देने की घोषणा की है.  कंपनी के दुनियाभर में कार्यरत सभी कर्मचारियों को शुक्रवार से लेकर के रविवार तक वीकली ऑफ मिलेगा. उन्हें सिर्फ सोमवार से गुरुवार तक ही काम करना होगा. कंपनी ने यह फैसला वैश्विक महामारी कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया है.

गूगल कंपनी की तरफ से अपने कर्मचारियों के लिए एक आंतरिक संदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि ‘घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की वजह से कर्मचारियों के काम के घंटे में बढ़ोतरी हो गई है. इसके लिए प्रबंधकों को अपनी टीम को सहयोग करने के लिए कहा गया है और यह भी कहा गया है कि इस नई व्यवस्था के मुताबिक हर कर्मचारी के काम के प्रति जिम्मेदारी तय की जाए.’


गूगल के बारे में आपने इतना कुछ सुन रखा है कि आपको भी कई बार लगता होगा कि आखिर गूगल का ऑफिस भीतर से है कैसा? आईये आज आपको वीडियो के जरिये गूगल ऑफिस की सैर कराते है.


गूगल की इस पहल के बाद अन्य टेक कंपनियों के कई कर्मचारियों ने अपनी कंपनियों में भी इसी तरह के कदम उठाने की मांग की है. गौरतलब है कि कोविड -19 के संक्रमण की वजह से कई लोग पिछले छह महीने से ज्यादा समय से वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. भारत में भी बड़ी संख्या में कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करवा रहीं हैं.

शुक्रवार को करेंगे काम तो सोमवार को मिलेगा ऑफ
हालांकि, अगर किसी कर्मचारी को शुक्रवार या फिर रविवार को काम करना पड़ता है तो उसको सोमवार को वीकली ऑफ दिया जाएगा. कंपनी ने यह भी स्प्ष्ट कर दिया है कि तकनीकी से जुड़े कर्मचारी शुक्रवार को ऑफ नहीं ले पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here