Home Covid-19 #Omicron | ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच NTAGI की मीटिंग आज

#Omicron | ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच NTAGI की मीटिंग आज

565

वैक्सीनेशन पर बने नेशनल टेक्निकल ग्रुप (NTAGI) की सोमवार को बैठक होगी। इसमें बच्चों के वैक्सीनेशन और बड़ों को एडिशनल डोज लगाने पर बात हो सकती है। इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI ने रिपोर्ट दी थी कि NTAGI एडिशनल डोज और बच्चों को वैक्सीन लगाने के बारे में पॉलिसी लाने की तैयारी में है। एडिशनल डोज बूस्टर डोज से अलग होता है।

बूस्टर डोज दोनों टीके लगवा चुके सभी लोगों को एक तय समय के बाद लगाया जाता है। वहीं एडिशनल डोज उन्हें दिया जाता है जिनके इम्यून सिस्टम में दिक्कत है। ऐसे लोगों में पर्याप्त मात्रा में एंटीबॉडी डेवलप नहीं हो पाती। इसलिए उन्हें वैक्सीन की एक्स्ट्रा डोज दी जाती है। यह फैसला नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लिया गया है। इसके अब तक भारत में 22 मामले सामने आ चुके हैं। हाल में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संसद में बताया था कि एक्सपर्ट्स का ग्रुप वैज्ञानिक आधार पर इस मसले पर विचार कर रहे हैं।

कर्नाटक में करीब 69 स्टूडेंट्स और एक टीचर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चिकमंगलूर जिले के सीगोडू गांव के जवाहर नवोदय विद्यालय के 40 स्टूडेंट्स और एक टीचर का कोविड टेस्ट कराया गया था।

सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। ये सब स्कूल कैंपस में ही रेजिडेंशियल हॉस्टल में रह रहे हैं। पॉजिटिव मिले बाकी 29 स्टूडेंट्स शिवमोगा जिले के एक प्राइवेट नर्सिंग स्कूल के हैं। इन सभी को क्वारैंटाइन कर दिया गया है।

Previous articleMLC election | भाजप नगरसेवकांची सहल, काँग्रेसनं घेतला आक्षेप, हा आचारसंहिता भंग नाही का?
Next articleNagpur | बाबासाहेबांच्या वस्तू टिकणार 100 वर्षे, प्रयोगशाळेत केली जातेय रासायनिक प्रक्रिया
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).