Home Covid-19 अमेरिका में 5 और ओमिक्रॉन संक्रमित मिले, कुल मामले बढ़कर 8 हुए

अमेरिका में 5 और ओमिक्रॉन संक्रमित मिले, कुल मामले बढ़कर 8 हुए

514

न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के 5 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 2 मामले मिलेसोटा और कोलोरेडो में पाए गए है। पहला मामला कैलिफेर्निया में मिला था। कैलिफेर्निया के जिस मरीज में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है, वह 22 नवंबर को साउथ अफ्रीका से लौटा था। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके इस व्यक्ति ने महामारी से जुड़े बेहद हल्के लक्षण दिखने पर खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन कर लिया था। बाद में उसका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। उसके संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों के टेस्ट निगेटिव आए हैं।

कोरोना से जुड़े अन्य अपडेट्स

दक्षिण अफ्रीकी साइंटिस्ट का दावा- ओमिक्रॉन में प्रायमरी लेवल पर डेल्टा वैरिएंट से हल्के लक्षण मिले ओमिक्रॉन वैरिएंट के बारे में दुनिया को बताने वाले दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिकों ने राहत देने वाला दावा किया है। इन वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट में प्रायमरी लेवल पर डेल्टा वैरिएंट से हल्के लक्षण मिले हैं। दक्षिण अफ्रीकी मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख डॉ. एंजेलिक कोएत्जी ने कहा कि नए वैरिएंट में मरीजों को थकान, शरीर में दर्द जैसे लक्षण मिल रहे हैं।

Previous articleमहाराष्ट्रात येणाऱ्यांना कोरोना RT-PCR चाचणीचा निगेटिव्ह रिपोर्ट दाखवावा लागेल- अजित पवार
Next articleओमिक्रॉन पहुंचा भारत, कर्नाटक में दो केस पाए जाने की पुष्टि
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).