Home हिंदी छोटा पर्दा : हर एपिसोड के लिए 1.50 लाख फीस लेते है...

छोटा पर्दा : हर एपिसोड के लिए 1.50 लाख फीस लेते है ‘जेठालाल’

तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले करीब 12 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है. ये शो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. इस शो के किरदार और कलाकार भी काफी मशहूर हो चुके हैं. हर किरदार लोगों को अपनी लाजवाब एक्टिंग से खूब हंसाते- गुदगुदाते है. इसीलिए लोगो में ये खूब लोकप्रिय भी है. साल 2008 में शुरू हुआ ये शो छोटे पर्दे का सबसे लंबे समय तक चलने वाला सीरियल है. इस सीरियल के कलाकार काफी मोटी फीस लेते हैं.

‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ टीवी की दुनिया के सबसे पॉप्‍युलर शोज में से एक है. भारतीय टेलीविजन के इतिहास में ये सबसे पॉप्‍युलर और सबसे लंबा चलने वाला कॉमेडी शो है. सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन से पहले ही शो मेकर्स ने कलाकारों की फीस में बढ़ोतरी की थी. सूत्रों के मुताबिक़ शो में जेठालाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी को हर एपिसोड के लिए 1.50 लाख रुपये फीस मिलती है. वो शो के लीड कैरेक्‍टर हैं. ऐसे में उनकी फीस सबसे ज्‍यादा है. अगर तारक मेहता शो में शैलेश लोढ़ा की फीस की बात करें तो उन्हें जेठालाल के बराबर ही फीस मिलती है. वह भी हर एपिसोड के लिए 1.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

वहीं दिशा वकानी यानी शो की दयाबेन को शो छोड़ने से पहले तक प्रति सप्ताह 1.2 लाख रुपए फीस दी जाती थी. शो में चंपकलाल की भूमिका निभा रहे अमित भट्ट भी खूब पॉप्‍युलर हैं. सूत्रों के मुताबिक़ वो हर‍ एपिसोड के लिए 70-80 हजार रुपये लेते हैं. शो में बबीता का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता को हर एपिसोड के​ लिए 35-50 हजार रुपये मिलते हैं. वहीं टप्पू सेना यानी कि बाल कलाकारों को प्रति एपिसोड लगभग 20 हजार रुपए का भुगतान किया जाता है. शो में टप्पू का रोल प्ले कर रहे राज अंदकत को सबसे कम फीस 10 से 15 हजार रुपए दी जा रही है. उन्हें शो से जुड़े अभी महज 2 साल ही हुआ है.

  • जेठालाल – दिलीप जोशी – 1.50 लाख रुपए फीस
  • तारक मेहता- शैलेश लोढ़ा- 1.50 लाख रुपए फीस
  • दयाबेन – दिशा वकानी – 1.20 लाख रुपए फीस
  • भिड़े गुरूजी – मंदार चंदावरकर- 80 हजार रुपए फीस
  • डॉ. हाथी – निर्मल सोनी- 25 हजार रुपए फीस
  • अब्दुल – शरद शांक्ला- 40 हजार रुपए फीस
  • चम्पक चाचा – अमित भट्ट- 80 हजार रुपए फीस
  • अय्यर – तनुज महाशब्दे- 80 हजार रुपए फीस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here