Home NCP #Akola | कृषि कानून के विरोध में किए गए आंदोलन में मृत...

#Akola | कृषि कानून के विरोध में किए गए आंदोलन में मृत किसानों को शहीदों का दर्जा मिलें

518

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय महासचिव जावेद ज़कारिया की राष्ट्रपति से मांग

अकोला ब्यूरो : किसान आंदोलन में मृत किसानों को शहीद का दर्जा देने की मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय महासचिव जावेद ज़कारिया ने राष्ट्रपति से की है.

राष्ट्रपति को भेजे पत्र में कहा गया है कि 17 सितंबर 2020 को लोकसभा में तीनों नए कृषि कानून को पास किया गया. 24 सितंबर से किसानों का आंदोलन शुरू हुआ और 25 नवंबर से दिल्ली में धरना आंदोलन शुरू हुआ,  जो आज तक शुरू है. आज देश के प्रधानमंत्री को यह महसूस हुआ कि यह तीनों कानून का किसानों को नुकसान होगा और यह किसान आंदोलन जब तक करेंगे तब तक यह तीन कानून समाप्त नहीं होते और इससे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है. इसलिए अंत में उन्होंने यह तीनों कानून रद्द करने की घोषणा की है.

हमारी मांग है कि जो 700 किसानों की इस आंदोलन के शुरू से लेकर आज तक मृत्यु हुई है उन किसानों को शहीदों का दर्जा घोषित किया जाए और शहीदों की मिलने वाली हर सुविधा उनके परिवार को मिले.

Previous articleAmruta Fadnavis | ‘आओ कुछ तूफ़ानी करते है’, राजकीय बोलणार की नवी घोषणा करणार?
Next articleमहापालिकेतील ‘किंग मेकर’ अजातशत्रू सरदार अटलबहादूर सिंग यांचे निधन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).