Home Defence #defence | गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर में नए लड़ाकू सैनिकों का दीक्षांत समारोह

#defence | गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर में नए लड़ाकू सैनिकों का दीक्षांत समारोह

441

नागपुर ब्यूरो : गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर, कांपटी के तत्वावधान में कल 130 कोर्स के रिक्रूटों ने भारतीय सेना के सैनिक के रूप में शपथ ली। इस अवसर पर शानदार भव्य पासींग आउट परेड आयोजित की गई। परेड के दौरान उन्होने जान की कीमत पर भी देश की रक्षा करने की शपथ ली।

गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर के इतिहास में यह पहली बार था कि परेड की समीक्षा एक वायु सेना अधिकारी एयर मार्शल शशिकर चौधरी, ए वी एस एम, वी एस एम, ए डी सी, एओसी-इन-सी मेंटेनेंस कमांड द्वारा कि गई, जो कि संयुक्त कौशल कि सच्ची भावना को परदर्शित करता है। रिक्रूटों को संबोधित करते हुये समीक्षक ने बताया कि सैनिक होना एक गर्व का विषय है और साथ ही भरी जिम्मेवारी भी है।

उन्होने रिक्रूटों को शारीरिक, मानसिक और हर प्रकार से देश के सेवा के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होने प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे प्रदर्शन के लिए उत्कृष्ट गार्ड्समैनों को मेडल देकर सम्मानित किया। सभी क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रिक्रूट कुमावत नरेंद्र मदुराम को सर्वश्रेष्ठ रिक्रूट कि ट्रॉफी प्रदान कि गई, जो कि महाराष्ट्र राज्य के जिला ठाणे का रहने वाला है।

Previous article#Vidarbha । वेगळ्या विदर्भाचे शिलेदार राम नेवले यांचे निधन
Next article#maharashtra | राजपूतों पर दर्ज मामले वापस लेगी राज्य सरकार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).