Home Nagpur #Maha_Metro | नागपुर मेट्रो दुनिया में सबसे बेहतरीन : पूर्व सांसद आवारी

#Maha_Metro | नागपुर मेट्रो दुनिया में सबसे बेहतरीन : पूर्व सांसद आवारी

654

नागपुर ब्यूरो : पूर्व सांसद गेव आवारी ने सोमवार को सीताबर्डी इंटरचेंज से खापरी तक नागपुर मेट्रो में सवारी का आनंद लिया। वे नागपुर मेट्रो की सेवा से बहुत प्रसन्न हुए। यात्रा के दौरान उन्होंने कहा, “मैंने दुनिया भर के कई महानगरों में मेट्रो से यात्रा की है लेकिन मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि नागपुर मेट्रो सबसे अच्छी है। नागपुरवासियों के लिए यह मेट्रो गर्व की बात है। हम इससे यात्रा करके समय, ईंधन और पैसा बचा सकते हैं।”

आवारी न्यू एयरपोर्ट स्टेशन पर उतरे और भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। वह मेट्रो स्टेशन की सुंदरता और वास्तुकला से बेहद चकित हुए। पूर्व सांसद नागपुर मेट्रो के स्टेशनों की इमारतों की वास्तुकला से भी प्रभावित हुए। महा मेट्रो ने स्टेशनों का निर्माण करते हुए शहर की विरासत के संरक्षण का सराहनीय काम किया है। स्टेशनों पर लगाए गए शहर की विरासत की तस्वीरें और पेंटिंग नई पीढ़ी को इसके बारे में अधिक जानकारी देगी, ऐसा विश्वास आवारी ने इस समय जताया।

पूर्व सांसद ने इस समय यह भी कहा कि नागपुर को सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की सख्त जरूरत है। “अब इसे विश्व स्तर का एक साधन मिल गया है। मुझे ट्रेन और स्टेशनों पर कहीं पर गंदगी नहीं आई, जो काबिले तारीफ है। महा मेट्रो ने वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा है।

नागपुरवासियों से बड़ी संख्या में मेट्रो से यात्रा करने की अपील करते हुए श्री आवारी ने कहा कि ऑरेंज सिटी के लोगों ने धीरे-धीरे ही सही एक नई चीज को अपनाया। “हालांकि, एक बार जब वे इसमें विश्वास विकसित कर लेते हैं तो वे नई चीज़ से चिपके रहते हैं। मैं महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) का अध्यक्ष था। मैंने नागपुर में डबल डेकर बसें चलाई थीं। शुरुआती दिनों में प्रतिक्रिया खराब थी। हालांकि, जल्द ही प्रतिक्रिया जबरदस्त आने लगी और हमें डबल डेकर बसों की संख्या बढ़ानी पड़ी थी।

श्री आवारी ने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में नागपुर मेट्रो यात्रियों से भरी रहेगी। उन्होंने कहा, “दिसंबर में जब सेंट्रल एवेन्यू और कामठी रोड पर मेट्रो चलने लगेगी, तो नागपुर के नागरिकों को इससे काफी फायदा भी होगा।

#Maha_Metro | रीच IV में पटरी बिछाने का काम पूर्णता की ओर, शेष 0.5 किमी का काम प्रगति पर

Previous article#PadmaAwards2020 | अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण, कंगना को पद्मश्री
Next article#Nagpur | तथागत बुद्ध विहार के कराटे खिलाडी चमके
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).