Home Business #Techno_World | रियल टाइम ट्रांसलेट फीचर की खूबियों के साथ #गूगल पिक्सल...

#Techno_World | रियल टाइम ट्रांसलेट फीचर की खूबियों के साथ #गूगल पिक्सल 6 और #पिक्सल 6 प्रो लॉन्च

587

गूगल ने मंगलवार रात को गूगल पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इस सीरीज के तहत कंपनी ने दो स्मार्टफोन को पेश किया है, जो पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो फोन हैं. वैसे तो इनके साथ एक पिक्सल पास भी लॉन्च किया है, जो यूजर्स को अलग-अलग सुविधाएं देने का काम करेगा. कंपनी ने पिक्सल 6 सीरीज के लिए लाइव ट्रांसलेशन का फीचर दिया है, जो मैसेज से लेकर वॉट्सऐप और इंस्ट्राग्राम तक का सपोर्ट करेगा. आइये इन स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को विस्तार से जानते हैं.

गूगल ने पिक्सल पास भी पेश किया है, जो एक प्रकार का सब्सक्रिप्शन कार्ड है. इसकी मदद से न्यू पिक्सल 6 के साथ गूगल वन, यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम, गूगल प्ले पास का लाभ उठा सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को 45 डॉलर (3,377) प्रति माह चुकाना होगा. इसके साथ ही कंपनी ने पिक्सल 6 सीरीज के दोनों फोन में Tensor चिपसेट का इस्तेमाल किया है. इस चिपसेट की मदद से यूजर्स को न्यू AI एक्सपीरियंस मिलेगा. Google के मुताबिक, इस चिप को तैयार करने में उन्हें काफी वक्त लगा है.

Google Pixel 6 pro के स्पेसिफिकेशन

गूगल पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन में 6.7 इंच का डाइनैमिक डिस्प्ले दिया है, जिसका रिफ्रेश रेट 10hz से लेकर 120hz तक होगा. इस स्मार्टफोन में Tensor चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन का शानदार डिजाइन काफी आकर्षक है. इसमें बड़ी बैटरी दी गई है. यह फोन 12 जीबी रैम के साथ आता है. कंपनी ने पिक्सल 6 प्रो की कीमत 899 अमेरिकी डॉलर रखी है.

Google Pixel 6 Pro का कैमरा सेटअप

Google Pixel 6 Pro के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है. इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है. यह 2.5X ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकता है. साथ ही सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का कैमरा है और तीसरा कैमरा 48 मेगापिक्सल का है. इसमें 20X super Rez zoom का सपोर्ट मिलेगा. जैसा की हम लीक्स से पहले बता चुके हैं कि पिक्सल 6 सीरीज में न्यू मैजिक इरेजर का फीचर मिलेगा, अब कंपनी ने भी इस फीचर्स की जानकारी दी है कि नए पिक्सल फोन में मैजिक इरेजर का फीचर मिलेगा.

Google Pixel 6 के स्पेसिफिकेशन

गूगल पिक्सल 6 में 6.4 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले मिलता है. यह एक 5जी फोन है और इसमें यूजर्स को एंड्रॉयड 12 ओएस मिलेगा. इसमें फास्ट चार्जिंग समेत कई लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं. Pixel 6 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जो एक वाइड सेंसर है और यह अच्छी फोटो क्वालिटी के लिए ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकता है . साथ ही इस फोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है.वहीं पिक्सल 6 की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर रखी है.

नया फीचर लाइव ट्रांसलेशन

गूगल पिक्सल 6 में लाइव ट्रांसलेशन का फीचर मिलेगा, जो मैसेज से लेकर व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम तक को सपोर्ट करेगा. उदाहरण के रूप में समझें तो अगर आप इंस्टाग्राम पर अगर कोई विदेशी भाषा का वीडियो देख रहे हैं तो यह फीचर उस भाषा को रियल टाइम ट्रांसलेट कर देगी.

Birthday Special । बाबा आत्रामांनी निर्माण केली स्वतःची नवी ओळख, राष्ट्रवादी काँग्रेस पक्षाचा आमदार नव्हे -#जनतेचा_राजा

Previous article#40KiShakti। उत्तर प्रदेशात महिलांना 40 टक्के उमेदवारी म्हणजे काँग्रेसचे क्रांतीकारी पाऊल : नाना पटोले
Next article#NAGPUR | जश्न -ए- ईद मिलादुन्नबी पर बनाया हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह का खूबसूरत मॉडल
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).