Home CRPF सीआरपीएफ जवान के हाथ से ट्रेन में छूटा डेटोनेटर से भरा बॉक्स,...

सीआरपीएफ जवान के हाथ से ट्रेन में छूटा डेटोनेटर से भरा बॉक्स, ब्लास्ट में 4 जवान घायल

455

छत्तीसगढ़ में रायपुर रेलवे स्टेशन पर सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन में ब्लास्ट होने से 4 जवान घायल हो गए। डेटोनेटर से भरा एक बॉक्स ट्रेन के फर्श पर गिरने की वजह से यह हादसा हुआ। हादसा सुबह 6.30 बजे हुआ, जब झारसुगुडा से जम्मूतवी जा रही यह ट्रेन रायपुर स्टेशन पर रुकी थी। एक सीआरपीएफ जवान को रायुपर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी थी। इसमें जवानों की तीन कंपनियों की शिफ्टिंग हो रही थी। सामान लोडिंग के दौरान विस्फोटक से भरा एक बॉक्स बोगी नंबर 9 के गेट के पास हाथ से छूट गया। इससे ब्लास्ट हो गया। हादसे में हेड कांस्टेबल सुशील चौहान, कांस्टेबल चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर और दिनेश कुमार पैकरा घायल हो गए।

हेड कांस्टेबल सुशील चौहान को रायपुर के नारायणा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उनके कमर, हाथ और पैर समेत सिर में फ्रैक्चर है। बाकी 3 जवान फर्स्ट एड लेकर ट्रेन के साथ रवाना हो गए हैं। यह ट्रेन झारसुगुड़ा से जम्मूतवी जा रही थी। कहा जा रहा है सीआरपीएफ जवानों की 22 बोगियों का ट्रेन जम्मू जाने के लिए बुक हुआ था और डमी कारतूस डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से छूटने की वजह से ब्लास्ट हुआ। वहीं यह भी खबर है कि जिस जवान के हाथ से बैग छूटा वही जवान ज्यादा घायल हुआ है बाकी सभी की स्थिति सामान्य है।

41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को मिलाकर बनी 7 डिफेंस कंपनियां, हथियारों के इंपोर्ट में कमी आने की उम्मीद

Previous articleCWC Meeting | कांग्रेस में घमासान के बीच अहम बैठक आज, पार्टी अध्यक्ष पद पर चर्चा
Next articleफडणवीसांची घणाघाती टीका । एकेकाळी शिवसेनेच्या मेळाव्यात विचारांचं सोनं लुटलं पण उद्धव ठाकरेंनी गरळ ओकली
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).