Home National CWC Meeting | कांग्रेस में घमासान के बीच अहम बैठक आज, पार्टी...

CWC Meeting | कांग्रेस में घमासान के बीच अहम बैठक आज, पार्टी अध्यक्ष पद पर चर्चा

597

नई दिल्ली : कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज यानी शनिवार को केंद्रीय कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी। बैठक में लखीमपुर खीरी, किसान आंदोलन, महंगाई और पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ पार्टी के अंदरूनी चुनाव पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीडब्ल्यूसी में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम पेश किया जा सकता है।

कई नेताओं के पार्टी छोड़ने और पंजाब में अंदरूनी कलह बढ़ने के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी। असंतुष्ट नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने के तरीके और नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे को लेकर हमलावर हैं। ऐसे में कांग्रेस मुख्यालय में होने वाली बैठक में इन विषयों पर चर्चा होगी।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में असंतुष्ट नेताओं के सुर नरम पड़े हैं। सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और कमलनाथ लगातार असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात कर उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि सीडब्ल्यूसी में असंतुष्ट नेताओं के तेवर बहुत आक्रामक नहीं रहेंगे। हालांकि, वह संगठन चुनाव की मांग दोहराएंगे।

पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का जिम्मा संभालने वाले पार्टी की समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री सीडब्लूसी में चुनाव का कार्यक्रम पेश कर सकते हैं। हालांकि, ज्यादा संभावना यही है कि अध्यक्ष पद के चुनाव को पांच राज्यों के चुनाव तक के लिए टाला जा सकता है। इसके साथ पार्टी सरकारी संपत्तियों को बेचने और बेरोजगारी को लेकर सरकार को घेरते हुए प्रस्ताव भी पारित कर सकती है।

Maharashtra | गुन्ह्यांचा तपास आता अधिक जलदगतीने, अचूकतेने होणार; पीएसआय होण्याचे हवालदारांचे स्वप्न आता पूर्ण होणार

Previous article41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों को मिलाकर बनी 7 डिफेंस कंपनियां, हथियारों के इंपोर्ट में कमी आने की उम्मीद
Next articleसीआरपीएफ जवान के हाथ से ट्रेन में छूटा डेटोनेटर से भरा बॉक्स, ब्लास्ट में 4 जवान घायल
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).