Home Farmer Lakhimpur | कांग्रेस और आप पार्टी ने ‘हादसे का वीडियो’ शेयर कर...

Lakhimpur | कांग्रेस और आप पार्टी ने ‘हादसे का वीडियो’ शेयर कर कहा- यह तो हत्या है

746
लखीमपुर खीरी : यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से कुचलकर हुई किसानों की मौत (Farmers Death) और उसके बाद मचे बवाल का एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे है. एक नया वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है जिसे यूपी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह समेत तमाम नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए इसे हादसा नहीं हत्या करार दिया है. सनद रहे कि आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो ट्वीट करते हुए यूपी कांग्रेस ने लिखा न तो कोई किसान ‘उपद्रव’ मचा रहा था, न ही कोई किसान ‘गाड़ी’ पर पथराव कर रहा था मंत्री का बेटा अपने बाप के आदेश का पालन कर रहा था. किसानों को बेरहमी से पीछे से कुचल रहा था, अब सब कुछ सामने है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भी वीडियो ट्वीट कर लिखा कि क्या अब भी किसी प्रमाण की आवश्यकता है. उन्होंने कुछ मीडिया चैनल पर भी सवाल खड़े किए. क्या इसके बाद भी कोई प्रमाण चाहिये?

हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे मामले की जाँच

गौरतलब है कि सोमवार को लखीमपुर खीरी प्रशासन और किसानों के बीच कई राउंड बैठक के बाद सहमति बन गई. जिसके बाद शव रखकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने की अनुमति दी. प्रशासन ने किसानों की उन सभी मांगों को मान लिया. मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये का मुआवजा, घायलों को 10-10 लाख रुपये का अनुदान. मृतक किसानों के परिवार के एक सदस्य को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी. मामले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से और आठ दिन में मामले की जांच कर दोषियों की गिरफ़्तारी की जाएगी.

Previous articleअमरावती जिल्हा बँक निवडणूक । राज्यमंत्री बच्चू कडू यांनी मारली बाजी, तीन मतांनी मिळविला विजय
Next articleBollywood News | एक्टर रणवीर सिंह बने एनबीए के ब्रांड एंबेसडर, बॉस्केटबॉल से है बचपन से प्यार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).