Home Health GMC Nagpur | मेडिकल के निवासी डॉक्टरों ने गांधीगिरी के बाद अपने...

GMC Nagpur | मेडिकल के निवासी डॉक्टरों ने गांधीगिरी के बाद अपने हाथों में कैंडल थामी

1025
नागपुर ब्यूरो : नागपुर शहर में स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निवासी डॉक्टरों द्वारा गांधी जयंती के दिन गांधीगिरी किए जाने से उनका यह आंदोलन चर्चा का विषय बन गया है. इसी बिच सरकार ने आंदोलन को गंभीरता से नहीं लेने की वजह से आज नागपुर सहित राज्य में कई स्थानों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में सेवारत निवासी डॉक्टरों ने अपने हाथों में कैंडल थाम कर आंदोलन किया.

मिली जानकारी के अनुसार, अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सेवारत सभी निवासी डॉक्टरों ने हड़ताल करने की चेतावनी दी थी. इसके बाद सेंट्रल मार्ड महाराष्ट्र और वैद्यकीय शिक्षा तथा संशोधन महाराष्ट्र के संचालक एवं वैद्यकीय शिक्षा विभाग महाराष्ट्र के सचिव के बीच आपातकालीन बैठक का आयोजन किया गया. शुक्रवार को ही इस बैठक में डॉक्टरों की लंबित मांगों पर चर्चा तो हुई लेकिन सरकार ने कोई लिखित आदेश जारी नहीं दिया. इससे नाराज निवासी डॉक्टरों ने गांधी जयंती के दिन अपना आंदोलन जारी रखा. लेकिन सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों को परेशानी न हो इस उद्देश्य से सभी डॉक्टरों ने आईसीयू, कैजुअल्टी, इमरजेंसी लेबर रूम आदि में केवल इमरजेंसी सेवाएं प्रदान की.

इस दौरान सभी निवासी डॉक्टर गांधी टोपी पहन कर काम करते रहे. आंदोलनरत निवासी डॉक्टरों ने इस समय अपनी एकता दिखाने के लिए “ह्यूमन चैन” भी बनाई और गांधी मार्च निकालकर गांधी पूजन किया. डॉक्टरों की गांधी टोपी वाली गांधीगिरी चर्चा का विषय बन गई.

इसी बिच गांधीगिरी के आंदोलन के बाद भी सरकार ने आंदोलन को गंभीरता से नहीं लेने की वजह से आज नागपुर स्थित मेडिकल के निवासी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च किया. बताया गया है कि इसी तरह के आंदोलन राज्य में सभी जगहों पर किये गए है.

Previous articleवर्ल्ड सर्विस वीक | लायंस क्लब द्वारा आयोजित चित्रकला स्पर्धा के विजेताओं को पुरस्कारों का वितरण
Next articleआत्मनिर्भर | मयूर ने नौकरी का ऑफर छोड़ तैयार की हाईटेक नर्सरी , कर रहे है सालाना 45 लाख की कमाई
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).