Home Bollywood Bollywood News | थ्री इडियट्स से लेकर तुम्हारी सुलु जैसे हिंदी सुपरहिट...

Bollywood News | थ्री इडियट्स से लेकर तुम्हारी सुलु जैसे हिंदी सुपरहिट फिल्मों का साउथ में बन चुका है रीमेक

730
हिंदी सिनेमा के बाद देश में साउथ फिल्मों का भी बड़ा कारोबार है। इन दिनों साउथ की फिल्में नाम सिर्फ वहां रहे लोगों को पसंद हैं, बल्कि हिंदी सिनेमा प्रेमी भी अब टॉलीवुड फिल्मों को काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि बीते दिनों बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, जो साउथ फिल्मों का रीमेक हैं। लेकिन, शायद ही आप जानते होंगे कि फिल्मों के रीमेक का यह सिलसिला सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टॉलीवुड में भी जारी है। दरअसल, बॉलीवुड की भी ऐसी कई फिल्में हैं जिनकी लोकप्रियता के चलते साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इन फिल्मों का रीमेक बनाया गया है। आइए “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” पर जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में…
थ्री इडियट्स

आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी स्टारर फिल्म थ्री इडियट्स आज भी लोगों को खासा पसंद है। दमदार कहानी और एक्टिंग वाली यह फिल्म आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। स्टूडेंट लाइफ और दोस्ती पर बेस्ड इस फिल्म का तमिल में रीमेक बन चुका है। साल 2012 में आई तमिल फिल्म ननबन में श्रीकांत, जीवा, विजय और इलियाना डिक्रूज मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

बैंड बाजा बारात

रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ उनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थी। यशराज के बैनर तले बनी इस फिल्म के 4 साल बाद यानी 2014 में इस फिल्म की तमिल रीमेक आहा कल्याडणम रिलीज हुई थी, जिसमें वाणी कपूर और नानी मुख्य भूमिका में थे।

विक्की डोनर

बॉलीवुड की हिट फिल्म विक्की डोनर का भी साउथ में रीमेक बन चुका है। साल 2012 में रिलीज विक्की डोनर से आयुष्मान खुराना और यामी गौतम ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वहीं, साल 2020 में रिलीज हुई इसकी तमिल रीमेक धराला प्रभु में हरेश कुमार और तान्या होपे मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

पिंक

एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शानदार फिल्म पिंक में दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। इस फिल्म में तापसी के अलावा कृति कुल्हारी, एंड्रिया और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में थे। फिल्म पिंक की तमिल रीमेक नेरकोंडा परवाई साल 2019 में रिलीज हुई थी। इसमें  श्रद्धा श्रीनाथ, एंड्रिया, अजीत कुमार और अभिरामी वेंकटाचलम मुख्य भूमिका में थे।

तुम्हारी सुलु

साल 2017 में रिलीज हुई विद्या बालन की फिल्म तुम्हारी सुलु बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल तो नहीं दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म के गाने लोगों को खूब पसंद आए थे। फिल्म में विद्या के साथ मानव कौल और नेहा धूपिया भी अहम भूमिका में नजर आए थे। वहीं, साल 2018 में इसकी तमिल रीमेक कातरिन मोजी रिलीज हुई थी। बता दें कि तुम्हारी सुलु के अलावा विद्या बालन की फिल्म कहानी की भी रीमेक साउथ में बन चुकी है।

Previous articleराष्ट्रीय निर्यातीतला महाराष्ट्राचा सध्याचा 20% वाटा वाढवण्याची आवश्यकता: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे
Next articleBreaking News । अखेर एमपीएससी कडून महाराष्ट्र अभियांत्रिकी सेवा 2019 पदांचा मुलाखत कार्यक्रम जाहीर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).