Home राजकारण Maharashtra: किरीट सोमैया को पुलिस ने कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में...

Maharashtra: किरीट सोमैया को पुलिस ने कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया, कोल्हापुर में धारा 144 लागू

529

मुंबई ब्यूरो : महाराष्ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया को सातारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सोमैया के सोमवार को कोल्हापुर जाने की उम्मीद थी. कोल्हापुर जिला कलेक्टर ने उनके खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी और 20 और 21 सितंबर को सभा पर रोक लगाते हुए जिले में धारा 144 लागू की थी. इससे पहले किरीट सोमैया ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें मुंबई में उनके घर पर नजरबंद कर दिया गया है.

उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि ‘ठाकरे सरकार ने कहा कि आप मुंबई से बाहर नहीं जा सकते. यह आदेश किसने दिया?’ बता दें कि रविवार को महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उन्हें कानून-व्यवस्था और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जिलाधिकारी ने कोल्हापुर में प्रवेश करने से रोक दिया.

सोमैया की जान को खतरा : कलेक्टर

सोमैया सोमवार को कोल्हापुर का दौरा करने वाले थे, लेकिन इस दौरे से पहले उन्होंने कोल्हापुर के कलेक्टर द्वारा दिया गया आदेश दिखाया. जिसमें कहा गया है कि सोमैया को भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत उनकी जान को खतरा और उनके दौरे के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को देखते हुए जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

आदेश में यह भी कहा गया है कि पुलिस गणपति विसर्जन में व्यस्त रहेगी और सोमैया को सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं होगा। मुंबई के नवघर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील कांबले ने भी सोमैया को नोटिस जारी कर कोल्हापुर प्रशासन के आदेश का पालन करने को कहा। सोमैया का मुलंड स्थित आवास नवघर थाना क्षेत्र में आता है।

मंत्री हसन मुश्रिफ पर सोमैया ने लगाए हैं भ्रष्ट्राचार के आरोप

सोमैया ने ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रिफ के खिलाफ अलग-अलग जांच एजेंसियों में कई शिकायतें दर्ज करवाई हैं. उनके और उनके परिवार पर 127 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है. इसी के ही साथ सोमैया ने कहा था कि वो मुश्रिफ और उप मुख्यमंत्री अजित पवार सहित एनसीपी नेताओं के शुगर फैक्ट्रियों में जाकर वहां चल रहे आर्थिक गैर व्यवहार की पडताल करेंगे.

Previous articleIPL News | आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली, कहा- कप्तान के रूप में यह आखिरी आईपीएल
Next articleSIIMA 2021 | सामंथा अक्किनेनी, मोहनलाल, धनुष, मंजू वारियर ने जीते अवॉर्ड्स
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).