Home Sports IPL News | आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली, कहा- कप्तान...

IPL News | आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ेंगे विराट कोहली, कहा- कप्तान के रूप में यह आखिरी आईपीएल

585

विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कमान छोड़ने की घोषणा पहले ही कर दी है। विराट ने अपने मैसेज में कहा- आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों को मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

लंबे समय से नहीं जमा पाए हैं अंतरराष्ट्रीय शतक

विराट ने भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते वक्त कहा था कि वे टेस्ट और वनडे टीम की कमान संभालना जारी रखेंगे। विराट अब बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं। पिछले दो सालों में उनकी बैटिंग फॉर्म कमजोर हुई है। वे लंबे समय से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं जमा पाए हैं।

2013 में संभाली थी आरसीबी की कमान

विराट कोहली 2013 सीजन से आरसीबी के कप्तान हैं। उनकी अगुआई में टीम फाइनल में तो जरूर पहुंची लेकिन एक भी खिताब नहीं जीत पाई। विराट ने आईपीएल में अब तक 132 मैचों में टीम की कमान संभाली है। इनमें से 60 में आरसीबी को जीत मिली। 65 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 3 मैच टाई रहे और 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला।

बतौर कप्तान 4674 रन बनाए

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए अब तक 199 मैचों में 6076 रन बनाए हैं। बतौर कप्तान उन्होंने 132 मैचों में 43.27 की औसत से 4674 रन बनाए हैं। कप्तान के तौर पर उनकी स्ट्राइक रेट 134.11 की रही है। उन्होंने आईपीएल में 5 शतक जमाए हैं। सभी शतक कप्तान रहते हुए बनाए हैं।

Previous articleNagpur News | चौदा महिन्याच्या आस्तीक्य ‘इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड’मध्ये
Next articleMaharashtra: किरीट सोमैया को पुलिस ने कराड रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया, कोल्हापुर में धारा 144 लागू
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).