Home Business एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस ने एक्साइड लाइफ को खरीदा, ₹6687 करोड़ की डील

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस ने एक्साइड लाइफ को खरीदा, ₹6687 करोड़ की डील

436

नई दिल्ली ब्यूरो: देश की बड़ी इंश्योरेंस कंपनियों में शामिल एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने शुक्रवार को एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के अधिग्रहण का ऐलान किया है. एचडीएफसी लाइफ ने रेगुलेटरी फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है. यह डील 6,687 करोड़ रुपये की है. इस ऐलान के बाद शुक्रवार को एचडीएफसी लाइफ के शेयर 3 फीसदी से अधिक टूट गए लेकिन एक्साइड लाइफ के शेयर मजबूत हुए हैं.

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के बोर्ड ने इस डील के लिए मंजूरी दी है. इसमें एक्साइड इंडस्ट्रीज से एक्साइड लाइफ में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी जाएगी. यह डील 685 रुपये प्रति शेयर के प्राइस और 726 करोड़ रुपये के नकद भुगतान पर हुई है. एक्साइड लाइफ के एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में मर्जर का प्रोसेस एक्विजिशन पूरा होने के बाद शुरू किया जाएगा. एक्साइड लाइफ को खरीदने से एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का बिजनेस बढ़ेगा और कॉस्ट में कमी आएगी. इससे एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एजेंसी बिजनेस की ग्रोथ में तेजी होगी और ब्रोकर, डायरेक्ट और को-ऑपरेटिव बैंकों सहित उसके डिस्ट्रीब्यूशन चैनल मजबूत होंगे. इस डील के बाद कंपनी के एजेंट्स की संख्या 35 फीसदी बढ़ जाएगी.

 

Previous articleBollywood | बिग बॉस फेम और टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत
Next articleNagpur | नई जॉइंट सीपी अस्वती दोरजे ने पदभार संभाला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).