Home National टोक्यो पैरालम्पिक | देवेंद्र-सुंदर का कमाल, जैवलिन थ्रो में भारत ने जीते...

टोक्यो पैरालम्पिक | देवेंद्र-सुंदर का कमाल, जैवलिन थ्रो में भारत ने जीते दो पदक

724

टोक्यो: टोक्यो पैरालम्पिक में देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गर्जुर ने जैवलिन थ्रो (F46 वर्ग) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत के खाते में दो और मेडल डाल दिए हैं. देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह ने कांस्य पदक जीता है. इसके साथ भारत ने टोक्यो पैरालम्पिक में कुल 7 पदक जीत लिए हैं. स्वर्ण पदक श्रीलंका के मुदियंसेलगे हेराथ ने जीता है. उन्होंने 67.79 मीटर का थ्रो किया. वहीं, देवेंद्र ने 64.35 मीटर और सुंदर सिंह ने 64.01 मीटर दूर भाला फेंका. राजस्थान के चुरु जिले के देवेंद्र झाझरिया ने इससे पहले रियो पैरालम्पिक 2016 में गोल्ड मेडल जीता था. उनके नाम भारत की ओर से पैरालम्पिक में दो बार गोल्ड जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.

टोक्यो पैरालम्पिक में भारत के लिए सोमवार का दिन शानदार रहा है. इससे पहले अवनि लखेरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता. 19 साल की इस शूटर ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में पहला स्थान हासिल किया. उन्होंने 249.6 का स्कोर बनाया और अव्वल रहीं. पैरालम्पिक के इतिहास में भारत का शूटिंग में यह पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले योगेश कथुनिया ने भारत को डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल दिलाया. इससे पूर्व रविवार को महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल और ऊंची कूद के एथलीट निषाद कुमार ने रजत पदक जीते, लेकिन विनोद कुमार का चक्का फेंक की एफ52 स्पर्धा में कांस्य पदक उनके क्लासिफिकेशन को लेकर विरोध दर्ज होने के कारण रोक दिया गया.

Previous articleकरनाल लाठीचार्ज का जमकर विरोध, किसानों ने पंजाब में दो घंटे रोका हाईवे, पुतले भी फूंके
Next articleRetirement | भारतीय तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से लिया संन्यास
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).