Home International तालिबान बोला, भारत क्षेत्र का महत्वपूर्ण हिस्‍सा, अच्‍छे संबंध बनाने की चाहत

तालिबान बोला, भारत क्षेत्र का महत्वपूर्ण हिस्‍सा, अच्‍छे संबंध बनाने की चाहत

413

काबुल: पाकिस्‍तान की मदद से सत्‍ता में आए तालिबानी आतंकियों के प्रवक्‍ता जबीउल्‍ला मुजाहिद ने भारत को इलाके का एक अहम मुल्‍क करार देते हुए अच्‍छे रिश्‍ते बनाने की इच्‍छा जताई है। मुजाहिद ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान को एक साथ बैठकर सभी विवादित मुद्दों का समाधान करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि नई दिल्‍ली को भी कश्‍मीर पर सकारात्‍मक रुख अपनाना चाहिए। माना जा रहा है कि इस बयान के जरिए तालिबान ने भारत को बातचीत का संकेत दिया है।

तालिबान प्रवक्‍ता ने पाकिस्‍तानी टीवी चैनल एआरवाई को दिए साक्षात्‍कार में कहा, ‘हम सभी देशों के साथ अच्‍छे रिश्‍ते बनाना चाहते हैं। इसमें भारत भी शामिल है जो इस इलाके का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है। हमारी इच्‍छा है कि भारत अफगान जनता की राय के मुताबिक अपनी नीतियां बनाए। हम अपनी सरजमीं को किसी मुल्‍क के खिलाफ इस्‍तेमाल नहीं करने देंगे। भारत और पाकिस्‍तान को चाहिए वे अपने द्विपक्षीय मामले सुलझाएं।’

Previous articleZeeshan gets thrown out of the Bigg Boss OTT house
Next articleAfganistan | आल पार्टी मीटिंग में विदेश मंत्री ने सभी राजनीतिक दलों को बताए अफगानिस्तान के हालात
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).