Home स्पोर्ट्स ICC टेस्ट रैंकिंग में केएल राहुल की लम्बी छलांग, विराट पांचवें स्थान...

ICC टेस्ट रैंकिंग में केएल राहुल की लम्बी छलांग, विराट पांचवें स्थान पर बरक़रार

दुबई: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा बुधवार को जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लम्बी छलांग लगाए हुए 19 पायदान के फायदे के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में शानदार शतक की बदौलत राहुल की रैंकिंग में सुधार आया है. राहुल के अलावा कप्तान विराट कोहली पांचवें, रोहित शर्मा छठवें और ऋषभ पंत सातवें स्थान पर बरकरार हैं.

पिछले सप्ताह 56वें स्थान के साथ रैंकिंग में दोबारा प्रवेश करने वाले राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 129 रन बनाकर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारत के रविंद्र जडेजा टेस्ट आलराउंडर्स की सूची में एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं.

तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज 18 पायदान चढ़े 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज 18 स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने लार्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाए थे. उनके अलावा तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर हैं. बुमराह ने भी लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए थे.

बैट्समैन में टॉप पर न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन 

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहुंच गए हैं.

जेम्स एंडरसन को एक स्थान का फायदा

गेंदबाजों की बात करें तो इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है. उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे. तेज गेंदबाज मार्क वुड 37वें स्थान पर हैं. आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाज़ों की लिस्ट में पैट कमिन्स टॉप पर हैं.

पाकिस्तान के कैप्टन बाबर 8वें स्थान पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ किंगस्टन में 30 और 55 रन की पारियां खेलने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दो स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर हैं. पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने एक विकेट से जीत दर्ज की. वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड 22 और 55 रन की पारियां खेलने के बाद नौ स्थान के फायदे से 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं. आलराउंडर जेसन होल्डर पांच स्थान के फायदे से 43वें जबकि कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 18 स्थान के फायदे से 45वें स्थान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here