Home हिंदी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 : टॉप 20 में शामिल हैं 12...

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 : टॉप 20 में शामिल हैं 12 इंजीनियर

नई दिल्ली : यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2019 के टॉप 20 में 12 इंजीनियर्स ने अपनी जगह बनाई है. मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए टॉपर्स को बधाई दी गई. हालांकि, आमतौर पर सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर्स को नॉर्थ ब्लॉक में डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के मुख्यालय में आमंत्रित कर सम्मानित किया जाता है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने अपने भाषण में कहा कि सिविल सेवा परीक्षा 2019 के आधार पर चुने गए पहले 25 टॉपर्स में 12 इंजीनियर शामिल हैं. वे मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न विशेष योजनाओं और कार्यक्रमों को करने के लिए उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों को अधिक महत्व जोड़ेंगे.

बता दें कि सिविल सेवा परीक्षा 2019 की घोषणा 4 अगस्त को की गई थी. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाकर प्रदीप सिंह टॉपर बने. दूसरा स्थान जतिन किशोर ने हासिल किया, जबकि तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने अपनी जगह बनाई. इसी के साथ प्रतिभा वर्मा महिला उम्मीदवारों में यूपीएससी 2019 की टॉपर हैं.

बता दें कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए हर साल सिविल सर्विस परीक्षा आयोजित करती है.

#आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम डेस्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here