Home स्पोर्ट्स Tokyo Olympics | भारतीय क्रिकेटरों ने सेमीफाइनल से पहले एक सुर में...

Tokyo Olympics | भारतीय क्रिकेटरों ने सेमीफाइनल से पहले एक सुर में – “चक दे” कहकर हॉकी टीम का बढ़ाया हौसला

भारत की हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. अब जरूरत है उस इतिहास को और चमकाने का. सेमीफाइनल मुकाबला जीत मेडल पक्का करने का. हॉकी में भारत के उस स्वर्णिम दौर को वापस लौटाने का, जिसके लिए वो कभी वर्ल्ड फेमस था. टोक्यो की टर्फ पर हॉकी टीम ऐसा करती दिखे, इसके लिए भारतीय क्रिकेटरों ने भी उनका हौसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. वो आगे बढ़कर उनकी अब तक की कामयाबी का गुणगान करते दिख रहे हैं तो साथ ही सेमीफाइनल के लिए हिम्मत और हौसला भी दे रहे हैं.

भारत की मेंस हॉकी टीम को अपने सेमीफाइनल मैच में बेल्जियम से भिड़ना है. ये मुकाबला 3 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना की चुनौती का सामना सेमीफाइनल में 4 अगस्त को करती दिखेगी. दोनों ही बड़े मैच हैं. दोनों में ही जीत से न सिर्फ फाइनल का स्थान पक्का होगा. बल्कि मेडल भी सुनिश्चित होगा. भारतीय हॉकी के नुमाइंदों ने टोक्यों में अब तक जिस तरह का खेल दिखाया है, उससे भारतीयों को मेडल की उम्मीद बहोत ज्यादा बढ़ चली है.

इंग्लैंड से पंत ने कहा- चक दे!

भारतीय हॉकी टीम की उम्मीद को आसमान मिले इसके लिए इंग्लैंड से भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने उनका हौसला बढ़ाने की कोशिश की है. उन्होंने पहले तो भारत की पुरुष और महिला दोनों ही टीमों के किए कमाल का गुणगान किया. फिर सेमीफाइनल के लिए चक दे का नारा बुलंद किया. पंत ने ट्वीट कर हॉकी खिलाड़ियों के लिए लिखा कि पूरा देश इस मिशन में आपके साथ है.

सचिन ने कहा- ऑल द बेस्ट

पंत से पहले भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े लीजेंड में से एक सचिन तेंदुलकर ने भी भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीम द्वारा किये गए कमाल को सराहा. उन्होंने भी उनके लिए कहा कि पूरा देश साथ है. आने वाले मैचों के लिए ऑल द बेस्ट.

सहवाग बोले- गर्व है हॉकी टीम

भारत के विस्फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग ने तो महिला हॉकी टीम की जीत पर सौ बात की एक बात कह दी. और वो ये कि उन्होंने इससे बढ़कर जीत नहीं देखी. सहवाग ने लिखा- इतनी खुशी शायद ही किसी जीत पर महसूस हुई होगी. ये गर्व करने का पल है. अब तो चक दे इंडिया.

भारतवासियों का साथ और देश के बड़े क्रिकेट सितारों से मिली हौसलाआफजाई से सेमीफाइनल में यकीनन भारतीय हॉकी टीम का जोश बढ़ेगा और उम्मीद है कि वो जोश जीत की शक्ल में भी बदलेगा.

 

Previous articleNagpur | नागपूरच्या व्यापाऱ्यांची फडणवीसांशी भेट, सरकारने ऐकलं नाही तर ‘असहकार आंदोलन’ करणार
Next articleMaharashtra | अब कम कोविड केस वाले जिलों में रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).