Home Naxal Naxal Encounter | सुरक्षा बल के जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़,...

Naxal Encounter | सुरक्षा बल के जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली मारे गए

सुकमा ब्यूरो : नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए सुकमा जिले में जवानों के द्वारा आक्रामक रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार की सुबह चिंतागुफा थानाक्षेत्र के पदमगुड़ा में कार्रवाई के दौरान जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है, जो खबर लिखे जाने तक जारी है। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से चल रही गोलीबारी में दो नक्सली मारे गए हैं, जबकि कई और नक्सलियों के घायल होने की खबर है। खबर की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक चिंतागुफा थाने व आस-पास के कैंपों से जिला बल के नेतृत्व में सीआरपीएफ 150 व 131 बटालियन, डीआरजी व एसटीएफ के करीब 200 जवान पदमगुडा की तरफ रात में रवाना हुए थे। सुबह गांव के पास जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया।

इधर, जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। रविवार सुबह नौ बजे तक मुठभेड़ जारी थी, जिसमें दो नक्सली मारे जाने की खबर है। जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। खबर की पुष्टि करते हुए एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि मुठभेड़ चल रही है। सर्चिंग करने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि कितने नक्सली मारे गए हैं और कितने घायल हैं।

बता दे कि इलाके से नक्सली प्रभाव को खत्म करने के लिए सुरक्षाबल के जवान लगातार सर्चिंग और कॉम्बिंग करते रहते हैं। बीते दिनों में कई नामी नक्सलियों को मार गिराया गया है और पुलिस की “लोन वर्राटू योजना” से भी कई नक्सलियों ने हथियार छोड़ दिया है। इसके अलावा पुलिस-प्रशासन की मदद से नक्सलियों के खिलाफ स्थानीय लोगों को शिक्षित और जागरूक भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here