Home Sports Tokyo Olympic | खेल गांव में कोरोना की घुसपैठ, गेम्स शुरू होने...

Tokyo Olympic | खेल गांव में कोरोना की घुसपैठ, गेम्स शुरू होने से पहले मिला पहला संक्रमित

टोक्यो 2020 के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि ओलिंपिक खेल गांव में कोविड19 का पहला केस सामने आया है. आयोजन समिति के प्रवक्ता ने कहा, ‘ओलिंपिक खेल गांव में एक शख्स है जो पॉजिटिव पाया गया है. यह पहला केस है जो स्क्रीनिंग के समय सामने आया है.’ खबरों की मानें तो पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया है.

कोरोना वायरस के कारण ओलिंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. इन खेलों को पिछले साल 21 जुलाई से आयोजित होना था लेकिन अब यह 23 जुलाई से शुरू होने वाले हैं. खेल शुरू होने से पहले रूस की टीम, ब्राजील की टीम यहां तक की मेजबान जापान की टीम में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं.

टोक्यो ओलिंपिक की अध्यक्ष ने की पुष्टि

टोक्यो ओलिंपिक की अध्यक्ष सिको हाशिमोटो ने कहा, ‘हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना को फैलने से रोका जा सके. हम जो कुछ कर सकते हैं वह सब कर रहे हैं. अगर कोरोना विस्फोट होता है तो हमें उसे रोकने के लिए अपने प्लान के साथ तैयार रहना होगा.’ जब से खिलाड़ियों ने टोक्यो पहुंचना शुरू किया है तबसे अबतक पांच एथलीट पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. वहीं रिफ्यूजी टीम के एक सदस्य के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने देरी से टोक्यो रवाना होने का फैसला किया है. जो टीमें टोक्यो पहुंच चुकी हैं उन्हें प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए आइसोलेट रहने के लिए कहा गया है.

टोक्यो में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

टोक्यो ओलिंपिक में शुक्रवार तक 1271 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 27 दिनों से कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शुक्रवार को लगातार तीसरा दिन था जब कोरोना मामलों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई. टोक्यो के लगातार इन खेलों के आयोजन का विरोध कर रहे हैं. कई जानकारों ने कोरोना के बीच खेलों के आयोजन को जोखिम भरा बताया है. आयोजक इस बात का दावा कर रहे हैं कि ओलिपिंक खेल गांव में 85 प्रतिशत लोग वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं. आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने भी कहा था कि ओलिंपिक खेलों में कोरोना के फैलने का जोखिम ‘जीरो’ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here