Home हिंदी Tarak Mehta Ka Ulta Chashma | तीन बच्चों के पिता हैं पोपटलाल,...

Tarak Mehta Ka Ulta Chashma | तीन बच्चों के पिता हैं पोपटलाल, बापूजी से बड़े हैं जेठालाल

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 को प्रसारित किया गया था. 13 साल से ये शो लगातार टीवी के दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इतने सालो में इसकी लोकप्रियता में जरा भी कमी नहीं आई है. शो का हर एक किरदार अपने आप में खास है और इनकी पहचान भी शो के नाम से ही होती है. काफी लंबे समय से चले आ रहे इस सीरियल ने हाल में ही 3200 एपिसोड्स पूरे किए हैं। यह एकमात्र ऐसा पारिवारिक टीवी शो है, जिसने हर एक आयु के दर्शकों का मनोरंजन किया है.

आज हम “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” पर आपको शो के लोगों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपने शो देखते हुए तो नोटिस नहीं की होगी. लेकिन आज जानकर हैरान जरूर हो जाएंगे…

असल जिंदगी में बापूजी से बड़ी उम्र के है जेठालाल

शायद आप यह बात नहीं जानते होंगे कि शो में दिलीप जोशी (जेठालाल) के पिता की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट (बापूजी) अपने ऑन-स्क्रीन बेटे से उम्र में छोटे हैं। यह बात और है कि बापूजी ने ऐसा अभिनय किया है कि किसी को इसका एहसास ही नहीं होता है.

दयाबेन और सुंदरलाल असल जिंदगी में भी हैं भाई-बहन

दयाबेन (दिशा वकानी) और सुंदरलाल (मयूर वकानी) जो शो में भाई-बहन का किरदार निभाते हैं, असल जिंदगी में भी भाई-बहन ही हैं. दिशा वकानी के शो छोड़ने के बाद मयूर भी शो में नजर नहीं आते हैं. उल्लेखनीय है कि सुंदरलाल की भूमिका निभाने वाले मयूर वकानी वास्तविक जीवन में एक कलाकार हैं और उन्होंने गुजरात की ‘झांकी’ बनाने में भी योगदान दिया था जिसे गणतंत्र दिवस की परेड में ले जाया गया था. सुंदरलाल ने भारतीय संस्कृति में एमए किया है.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाला चाइल्ड आर्टिस्ट हैं टप्पू

भव्य गांधी ने इस शो में टप्पू की भूमिका निभाई थी, वे टीवी इंडस्ट्री के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बाल कलाकारों में से एक थे. 8 साल तक शो का हिस्सा रहने के बाद उन्होंने ये धारावाहिक छोड़ दिया. वह प्रति एपिसोड 10,000 रुपये चार्ज करते थे.

भिड़े मास्टर तो इंजीनियर हैं

क्या आप जानते है कि इस धारावाहिक में गोकुलधाम सोसायटी के एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवादकर एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ असल जिंदगी में इंजीनियर हैं.

पोपटलाल हैं तीन बच्चों के पिता

इस शो में ‘बैचलर-फॉरएवर’ पोपटलाल की भूमिका हर किसी को बहोत पसंद आती है. कई दर्शक पत्रकार पोपटलाल के कुंवारा रह जाने से चिंतित भी होते है. लेकिन क्या आप ये जानते है कि ये भूमिका निभाने वाले श्याम पाठक असल जिंदगी में एक खुशहाल शादीशुदा आदमी हैं और उनके तीन बच्चे भी हैं.

ये भी पढ़ें:             

अनेक महिलाओं, लड़कियों को आत्मनिर्भर बना रही इशरत जहां

बतौर राइटर आए थे अय्यर

अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे ने शो के लेखक के रूप में अपनी शुरुआत की थी. दिलीप जोशी उर्फ जेठालाल के सुझाव के बाद ही निर्माता ने उन्हें अय्यर की भूमिका देने का फैसला किया. वह वास्तविक जीवन में महाराष्ट्रियन हैं, न कि दक्षिण-भारतीय. मजे की बात तो ये भी है कि इस शो में बबीताजी के पति अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे अभी तक सिंगल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here