Home Maharashtra Maharashtra | नेता विपक्ष फडणवीस ने कहा- हम कभी दुश्मन नहीं रहे,...

Maharashtra | नेता विपक्ष फडणवीस ने कहा- हम कभी दुश्मन नहीं रहे, हमने साथ मिलकर लड़ाइयां लड़ीं

मुंबई ब्यूरो : महाराष्ट्र में सोमवार 5 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। दो दिन के इस विशेष सत्र से पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के एक बयान ने राज्य की राजनीति में हलचल बढ़ा दी है। रविवार को दादर स्थित वसंत स्मृति भवन में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि शिवसेना हमारी शत्रु नहीं है, वैचारिक मतभेद हैं।

======================================================

फडणवीस ने यह भी कहा कि राजनीति में सब कुछ स्थाई नहीं होता। हालांकि, उन्होंने शिवसेना से किसी तरह की चर्चा शुरू होने से इनकार किया है। राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ फडणवीस आक्रामक तेवर अपनाए हुए हैं, लेकिन शिवसेना को लेकर उनका रुख नरम हो गया है।

परिस्थितियों के हिसाब से लिए जाते है फैसले

बीजेपी और शिवसेना के एक साथ आने की संभावना पर फडणवीस ने कहा, ‘हम (शिवसेना और बीजेपी) कभी दुश्मन नहीं रहे। वे हमारे दोस्त थे और जिन लोगों के खिलाफ उन्होंने लड़ाई लड़ी, उन्होंने उनके साथ मिलकर सरकार बनाई और हमें छोड़ दिया। राजनीति में किंतु-परंतु नहीं होता है। परिस्थितियों के हिसाब से फैसले लिए जाते हैं।’

फडणवीस ने आगे कहा कि शिवसेना ने हमारे साथ 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्‍होंने उन्‍हीं लोगों (NCP और कांग्रेस) से हाथ मिला लिया, जिनके खिलाफ हमने चुनाव लड़ा था। फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां कोर्ट के आदेश पर महाराष्‍ट्र में कई मामलों की जांच कर रही हैं।

अटकलों का दौर जारी

पिछले महीने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। दोनों के बीच आधे घंटे अकेले में हुई बातचीत के बाद से भाजपा-शिवसेना के एक साथ आने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि, उद्धव ठाकरे ने मीडिया को बताया था कि उनके बीच मराठा आरक्षण के मुद्दे पर अकेले में बातचीत हुई। उस दौरान भी उद्धव ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी कोई नवाज शरीफ थोड़ी हैं, जो उनसे अकेले में बात नहीं हो सकती।

इस हफ्ते राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार ने भी उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री जीतेंद्र आव्हाड, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और आदित्य ठाकरे भी वहां मौजूद रहे। इसके बाद भी गठबंधन में अनबन की खबरें सामने आई थीं।

गठबंधन और मजबूत होगा : राउत

भाजपा से नजदीकियों की खबरों को दरकिनार करते हुए शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत ने कहा, ‘जितनी अफवाहें फैलेंगी, महाविकास आघाडी गठबंधन और मजबूत होगा। हमारे कुछ राजनैतिक और वैचारिक मतभेद जरूर हैं, लेकिन हम किसी पब्लिक फंक्शन में एक-दूसरे के सामने आते हैं तो जरूर मिलते हैं।’

Previous articleMaharashtra | दोन दिवसीय पावसाळी अधिवेशन वादळी ठरणार, विभिन्न मुद्द्यांवर विधानसभेत होणार खडाजंगी
Next articleLt. Gen. Madhuri Kanitkar is new Vice Chancellor of MUHS
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).