Home Police Gadchiroli | मुठभेड़ में ढेर पांचो नक्सली थे इनामी, सभी की हुई...

Gadchiroli | मुठभेड़ में ढेर पांचो नक्सली थे इनामी, सभी की हुई पहचान

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले के खोब्रामेंडा वन क्षेत्र में पुलिस के सी-60 कमांडो को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली थी। पुलिस ने इस इलाके में पांच नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया। इस मुठभेड़ में मारे गए सभी पांचो नक्सलियों की पहचान हो गई है. ये सभी इनामी नक्सली थे.

दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के 25 लाख के इनामी नक्सली नेता भास्कर की भी मौत

गढ़चिरोली पुलिस ने जिन पांच नक्सलवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया उनकी पहचान की गई है. उल्लेखनीय है कि दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के सदस्य ऋषि रावजी उर्फ़ भास्कर हिचामी उर्फ पवन (46) भी इसमें शामिल है. उल्लेखनीय है कि भास्कर हिचामी उत्तर गडचिरोली डिवीजन का प्रमुख होने के साथ ही उस पर पुलिस द्वारा 25 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था. उसपर कुल 155 मामले दर्ज है. इसमें ह्त्या के 41 मामले शामिल है.

भास्कर हिचामी के अलावा इस मुठभेड़ में टिप्पागढ़ एलओएस के उप कमांडर राजू उर्फ सुखदेव नैताम (32) शामिल है. उस पर 10 लाख का इनाम था. उसपर कुल 14 मामले दर्ज है. इसमें ह्त्या के 5 मामले शामिल है.

मारे गए नक्सलियों मैं टिप्पागढ़ एलओएस की सदस्य अस्मिता उर्फ सुखलु पदा (28) भी शामिल है. उस पर पुलिस ने 2 लाख का इनाम घोषित किया था. उसपर कुल 11 मामले दर्ज है. इसमें ह्त्या का 1 मामला शामिल है.

प्लाटून 15 की सदस्य सुजाता उर्फ कमला उर्फ़ पुनिता गावडे (38) भी इस मुठभेड़ में मारी गई है. उस पर 4 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था. उसपर कुल 31 मामले दर्ज है. इसमें ह्त्या के 11 मामले शामिल है.

टिप्पागढ़ एलओएस का सदस्य अमर मुवा कुंजाम (30) भी इस मुठभेड़ में मारा गया है. उस पर 2 लाख का इनाम रखा गया था. उसपर कुल 11 मामले दर्ज है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक एके-47, एक 303 राइफल और दो 8 एमएम राइफल बरामद की है.

गृहमंत्री ने की तारीफ

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर गढ़चिरोली पुलिस को मिली इस कामयाबी के लिए उनकी तारीफ की है. उन्होंने सी-60 जवानो के बहादुरी की भी खुलकर तारीफ की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here