Home Police International Women’s Day | आज दिल्ली की कमान संभालेंगी महिला पुलिसकर्मी

International Women’s Day | आज दिल्ली की कमान संभालेंगी महिला पुलिसकर्मी

नई दिल्ली ब्यूरो : दिल्ली पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक नई पहल की है. दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक दिल्ली पुलिस में महिला पुलिस कर्मियों की संख्या करीब 11000 है. इसमें महिला अधिकारी व अलग-अलग विभाग में तैनात महिला पुलिसकर्मी हैं. इस महिला दिवस पर यह सभी महिला पुलिसकर्मी आपको नजर आएंगी. थानों का काम, ट्रैफिक का काम और पीसीआर की कमान महिला पुलिस कर्मियों के हाथ में होंगी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए दिल्ली पुलिस ने यह पहल की है.

सहयोग के लिए पुरुष पुलिसकर्मी होंगे तैनात

दिल्ली पुलिस की इस पहल में दिल्ली के अधिकतर स्थानों में ड्यूटी ऑफिसर महिला पुलिसकर्मी को बनाया जाएगा और सहायता के लिए पुरुष पुलिसकर्मी को रखा जाएगा. मेजर ट्रैफिक ड्यूटी के लिए भी महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी वहीं पुरुष पुलिसकर्मी सिर्फ असिस्ट करने के लिए होंगे. इस दौरान महिला पुलिस कॉलेज और स्कूल की छात्राओं से भी संपर्क करेंगी.

फ्रंटलाइन पुलिसिंग में महिला कर्मचारी रहेंगी आगे

दिल्ली पुलिस ने इस बार इंटरनेशनल वुमेंस डे के मौके पर कमान महिला पुलिसकर्मियों के हाथों में सौंपने का फैसला किया है जिसके तहत आज पेट्रोलिंग से लेकर फ्रंटलाइन पुलिसिंग में दिल्ली पुलिस की महिला कर्मचारी ही आगे रहेंगी. इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न थाने के महिला अफसरों के साथ ड्यूटी अफसर चलेगा और फील्ड में तैनाती तक महिला पुलिसकर्मियों को ही फ्रंटलाइन पर तैनात किया जाएगा.

ट्वीट के माध्यम से कई मामलों पर किया जागरुक

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट के माध्यम से कई मामलों पर दिल्लीवासियों को आश्वस्त करने और महिलाओं के प्रति सम्मानजनक भावना रखने की अपील की है और अपनी अलग-अलग मुहिम के बारे में जानकारी भी है. इस तरह के कई ट्वीट दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल से किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here