Home Health Nagpur | अब नागपुर में 2 शिफ्ट में वैक्सीनेशन,भीड़ नियंत्रित करने के...

Nagpur | अब नागपुर में 2 शिफ्ट में वैक्सीनेशन,भीड़ नियंत्रित करने के प्रयास

नागपुर ब्यूरो : कोरोना टीकाकरण केंद्र पर हो रही भीड़ नियंत्रित करने के लिए वैक्सीनेशन 2 शिफ्ट में करने का निर्णय लिया गया है। इस बाबत मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने आदेश जारी कर दिया है। नई समय सीमा के अनुसार पहली शिफ्ट सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक रहेगी। दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से रात 10 बजे तक रहेगी। स्वास्थ्य विभाग से कर्मचारियों की व्यवस्था करने के निर्देश आयुक्त ने दिए हैं।

3 स्वतंत्र कक्ष भी बनाए

वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ कम करने के लिए हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा स्पॉट रजिस्ट्रेशन के लिए 3 स्वतंत्र कक्ष स्थापित किए जाएंगे। तीनों कक्ष में स्वतंत्र कम्प्यूटर, लैपटॉप अथवा टैब की व्यवस्था करने, लाभार्थियों को आसानी से समझ आ सके, ऐसे सूचना फलक लगाने, पीने का पानी व शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराने के आयुक्त ने निर्देश दिए हैं। साथ ही केंद्रों पर कोविड नियमों के पालन कराने को कहा गया है।

मनपा जोन में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में वरिष्ठ नागरिक तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाने वालों के लिए मनपा जोन कार्यालयों में रजिस्ट्रेशन सुविधा उपलब्ध कराई गई है। गुरुवार को रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हुई। इस सुविधा का लाभ नागरिक जोन कार्यालयों में उठा सकते हैं। प्रतिदिन सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जोन कार्यालयाें में रजिस्ट्रेशन शुरू किए जाने से वैक्सीनेशन सेंटर पर रजिस्ट्रेशन के लिए लगाने वाले समय की बचत होगी। रजिस्ट्रेशन करने पर वैक्सीनेशन सेंटर और समय की सूचना दी जाएगी। संबंधित सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगाने में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here