Home मेट्रो Nagpur | अब एक्वा लाइन पर सुबह 6.30 बजे से दौड़ेंगी “माझी...

Nagpur | अब एक्वा लाइन पर सुबह 6.30 बजे से दौड़ेंगी “माझी मेट्रो”

548
0

सीताबर्डी और लोकमान्य नगर स्टेशन के बिच सोमवार से आरंभ होगी सेवा

नागपुर ब्यूरो : शहर में मेट्रो की सुविधा आरंभ होने के बाद से ही यह मांग की जा रही थी कि सुबह 8 बजे शुरु होनेवाली सेवा को सुबह 6.30 बजे से आरंभ किया जाए. स्कूल, कॉलेज और क्लासेस के लिए जानेवाले लोगो को इससे लाभ मिलेगा. इस मांग को गंभीरता से लेते हुए सोमवार (22 फरवरी) से एक्वा लाईन पर सुबह 6.30 बजे से मेट्रो सेवा प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है.

सुबह-सुबह स्कूल, कॉलेज और नौकरी पर जानेवाले लोगो को यह सेवा निश्चित टूर पर सुविधा जनक होगी. इस मार्ग के अनेक नागरिकों ने महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. ब्रजेश दीक्षित से सेवा सुबह प्रारंभ करने का निवेदन भी किया था. नागरिकों की मांग का सम्मान करते हुए डॉ. दीक्षित ने सोमवार से सीताबर्डी इंटरचेंज और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन से सुबह 6.30 बजे से मेट्रो रेल सेवा प्रारंभ करने के आदेश दिये है. हर 15 मिनट में दोनो ओर से यह सेवा जारी रहेगी.

एक्वा लाईन पर शैक्षणिक संस्था, औद्योगिक तथा व्यापारी प्रतिष्ठान, शासकीय कार्यालय, निजी व्यावसायिक संस्थाये, बँक काफी संख्या में हैं. इनके अलावा व्यावसायिक और निवासी संकुल होने से सुबह से ही नागरिकों का आवागमन शुरु हो जाता है. सुबह 6.30 बजे से मेट्रो रेल सेवा प्रारंभ होने का लाभ सभी वर्गो को मिलेगा. फिलहाल यह व्यवस्था एक्वा लाईन पर जनता की मांग पर की गयी हैं. महा मेट्रो द्वारा मेट्रो ट्रेन के संचालन मे किये गये परिवर्तन का लाभ लेने की अपील नागरिकों से की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here