Home हिंदी रेलवे ने जारी की नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तीन नई तस्वीरें

रेलवे ने जारी की नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तीन नई तस्वीरें

524
0

नई दिल्ली ब्यूरो : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने वाला है. रेलवे की संस्था रेल डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (आरएलडीए) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के भविष्य की चार तस्वीरें जारी की थीं. लेकिन गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी तीन नई तस्वीरें ट्वीट की हैं जो कि पहले की तस्वीरों से थोड़ा अलग मॉडल की हैं.

दरअसल आरएलडीए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और इसके आस पास की 88 एकड़ ज़मीन का बिल्कुल नए और अत्याधुनिक ढंग से डेवलपमेंट करने जा रहा है, जिसका काम अभी शुरू नहीं हुआ है. ये प्रॉजेक्ट अभी शुरुआती बिडिंग देने की प्रक्रिया में है. इसलिए इन दो मॉडलों में से किसी एक मॉडल को अंतिम रूप दिया जाना है.

दोनों मॉडल हैं एक से बढ़कर एक

दोनों ही मॉडल एक से बढ़ कर एक हैं. दोनों के लुक में बहुत ज़्यादा अंतर नहीं है. दोनों ही मॉडलों में से जो भी अंतिम हो लेकिन उसमें आधारभूत सुविधाएँ एक ही होंगी जिनका ख़ाका आरएलडीए ने तय कर लिया है.

मणि जटित चश्में जैसा मॉडल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के जिस मॉडल की तीन तस्वीरों को ट्वीट किया है, उसी मॉडल के फ़ाइनल होने की सम्भावना है. रेल मंत्री ने जो तस्वीरें जारी की हैं उनमें से एक तस्वीर में मॉडल का भीतरी हिस्सा भी दिखाया गया है.

Previous articleResearch | डेंगू वायरस को फैलने से रोकने में मददगार एंटीबॉडी की खोज
Next articleमुख्यमंत्री ठाकरे यांच्या हस्ते मुंबईतून राज्यव्यापी कोविड लसीकरणाचा शुभारंभ
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here