Home हिंदी खेल : धोनी के साथ रैना ने भी कहा क्रिकेट को अलविदा

खेल : धोनी के साथ रैना ने भी कहा क्रिकेट को अलविदा

महान क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान एम् एस धोनी के अंतर राष्ट्रिय क्रिकेट को अलविदा कहते ही सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. रैना ने इंस्टाग्राम पर यह कहते हुए लिखा : “ये कुछ नहीं था लेकिन आपके साथ खेलने का एक शानदार अनुभव था. गर्व के साथ अपने दिल के साथ, मैं आपके साथ आपके सफर में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिन्द.”

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?utm_source=ig_embed

भारत के 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रैना ने 18 टेस्ट और 226 एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया, इसके अलावा 78 टी20 में भी खेला है. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक एथलेटिक और कलाबाज फील्डर के रूप में भी रैना को जाना जाता है.

6,000 और 8,000 टी 20 रन बनाने वाले पहले भारतीय

रैना टी 20 करियर में 6,000 और 8,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे. आज तक, रैना ने 8,392 रन बनाए हैं. रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), गुजरात लायंस (GL), भारत और उत्तर प्रदेश जैसे टीमों के लिए खेलते हुए उपलब्धि हासिल की.

5,000 आईपीएल रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी

वह आईपीएल में 5,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने. वर्तमान में, वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 189 पारियों में 5,368 रन बनाए हैं. वह कोहली से पीछे हैं, जिन्होंने 169 पारियों में 5,412 रन बनाए हैं.

उन्होंने आईपीएल में सर्वाधिक कैच पकड़े

शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाने वाला रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने का दावा करते हैं. अब तक रैना ने 192 पारियों में 102 कैच लेने का दावा किया है, जिसमें एक मैच में अधिकतम तीन कैच शामिल थे.

#आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम डेस्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here