Home हिंदी आर्या राजेंद्रन होगी अब देश की सबसे युवा महापौर

आर्या राजेंद्रन होगी अब देश की सबसे युवा महापौर

619

देवेंद्र फडणवीस 27 साल की उम्र में बने थे महापौर

21 साल की है आर्या, सीपीएम से है जुड़ीं

 

देश में सबसे कम उम्र के महापौर होने का रिकॉर्ड महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के नाम पर दर्ज है. देवेंद्र फडणवीस 27 साल की उम्र में नागपुर महानगरपालिका के महापौर बने थे. उस समय देवेंद्र नागपुर के रामनगर वार्ड से चुनाव जीते थे. लेकिन अब केरल के तिरुअनंतपुरम में फडणवीस का यह रिकॉर्ड टूटने जा रहा है. यहां की 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन देश की सबसे कम उम्र की महापौर बनने जा रही हैं.

आर्या अभी ऑल सेंट्स कॉलेज मैं बीएससी कर रही है. उसने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में जीत दर्ज की है. उल्लेखनीय है कि आर्या सीपीएम के ब्रांच कमेटी की सदस्य है और बालाजनसंगम प्रदेश की वह अध्यक्ष भी है. उसके पिता इलेक्ट्रिशियन है और मां श्रीलथा एलआईसी एजेंट के तौर पर काम करती है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleMerry Christmas | … अन मेट्रो मध्ये प्रकट झालेत सांता क्लॉज
Next articleनए साल 2021 में कब-कब बंद रहेंगे बैंक? जानिए बैंकों के अवकाश के बारे में
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).