Home हिंदी Nagpur | इंग्लैंड से लौटे युवक की कोविड जाँच आई पॉजीटिव

Nagpur | इंग्लैंड से लौटे युवक की कोविड जाँच आई पॉजीटिव

676
0
  • पहला नमूना मेडिकल में जांचा गया
  • दूसरा नमूना जांच के लिए पुणे भेजा
  • मेडिकल के विशेष वार्ड में भर्ती
  • संपर्क में आए 10 लोग संक्रमित

नागपुर ब्यूरो : इंग्लैंड से एक 28 वर्षीय युवक की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस युवक को नागपुर मेडिकल अस्पताल में एक विशेष वार्ड बनाकर अलग रखा गया है. युवक का दूसरा नमूना लेकर जांच के लिए पुणे स्थित एनआईवी लैब को भेजा गया है.

महानगर पालिका सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नंदनवन निवासी 28 वर्षीय युवक कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड की यात्रा कर नागपुर लौटा है. वह पुणे स्थित एक कंपनी में कार्यरत है. कंपनी के काम से ही महीने भर पहले वह इंग्लैंड गया था. 29 नवंबर को ही वह नागपुर लौटा है. उस समय लक्षण नहीं होने से उसे एयरपोर्ट पर होम क्वारंटाइन में रहने की सूचना दी गई थी. लेकिन उसने इन दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया.

इसी बिच उसने गोंदिया की यात्रा भी की. नागपुर मनपा के कोविड नियंत्रण कक्ष को संबंधित युवक की जानकारी मिली. मनपा की टीम ने युवक को ट्रेस कर मेडिकल अस्पताल के विशेष वार्ड में बुधवार को भर्ती किया है. इस 28 साल के युवक के दो नमूने लिए गए. एक नमूना मेडिकल कॉलेज की लैब में जांचा गया. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि दूसरा नमूना पुणे की एनआईवी लैब में उसके स्ट्रेन के स्वरूप का पता लगाने के लिए भेज दिया गया है.

संबंधित युवक इंग्लैंड से लौटा होने की वजह से उसे मेडिकल में विशेष वार्ड बनाकर अलग ही रखे जाने की जानकारी मेडिकल के अधीक्षक डॉ. अविनाश गावंडे ने दी है. उन्होंने बताया कि विदेश से लौटे संक्रमित व संदिग्धों के लिए नागपुर के मेडिकल अस्पताल में विशेष रूप से व्यवस्था की गई है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleNagpur Metro | सायकल आणि  मेट्रो प्रवास हाच खरा आरोग्याचा मंत्र
Next articleNational Consumer Rights Day | क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय उपभोक्ता अधिकार दिवस ?
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here