Home हिंदी Important | दिसंबर के अंतिम हप्ते में लगातार तीन दिन बंद रहेंगे...

Important | दिसंबर के अंतिम हप्ते में लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

498
0

नई दिल्ली ब्यूरो : साल 2020 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। यदि आपको बैंक से जुड़ा हुआ कोई भी जरूरी काम करना है, तो ये खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के इस समय में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना बेहद जरूरी है। इसलिए ग्राहकों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य निपटाने की सलाह दी है। लेकिन अगर ब्रांच जाना जरूरी हो, तो ग्राहकों को यह जरूर जान लेना चाहिए की इस सप्ताह किस दिन बैंक बंद रहने वाले है.

अगर आपको कोई जरूरी काम है तो उसे गुरुवार तक ही निपटा लें क्योंकि उसके बाद लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। आरबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, 25 दिसंबर को यानी शुक्रवार को क्रिसमस का त्योहार है और इस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। इसके बाद 26 और 27 दिसंबर को माह का चौथा शनिवार और रविवार है। इसलिए कुल तीन दिन तक बैंक बंद होंगे।

शेयर बाजार भी बंद

उल्लेखनीय है कि 25 दिसंबर को घरेलू शेयर बाजार भी बंद है। इस दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में भी कारोबार नहीं होगा। 28 दिसंबर को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा।


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here