Home हिंदी अमेरिका ने पीएम मोदी को शीर्ष सम्मान ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से नवाजा

अमेरिका ने पीएम मोदी को शीर्ष सम्मान ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से नवाजा

678

नई दिल्ली ब्यूरो : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को प्रतिष्ठित लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) पुरस्कार से नवाजा है. प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व और भारत को एक वैश्विक शक्ति के रूप उभारने के लिए दिया गया है. अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधु ने पीएम मोदी की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने व्हाइट हाइस में अवॉर्ड दिया.

ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने “भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका और भारत की रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है.” लीजन ऑफ मेरिट अमेरिका का सबसे सम्मानित अवॉर्ड में से एक है, जो कि किसी देश या सरकार के प्रमुख को दिया जाता है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleNagpur Metro | मेट्रोच्या रायडरशिप ग्राफ मध्ये होत आहे सतत वाढ
Next articleSeoni | मध्‍य प्रदेश में भीषण हादसा, तीन महिलाओं सहित पांच की मौत
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).