Home हिंदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें G-20 सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें G-20 सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

614

नई दिल्ली ब्यूरो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे. यह सम्मेलन 21 और 22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने पीएम मोदी को कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी.

अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी G-20 समिट साल 2020 का दूसरा आयोजन है. इस सम्मेलन की थीम ‘सभी के लिए 21वीं सदी के अवसरों का अहसास’ है. उन्होंने कहा, ‘सऊदी अरब के किंग सलमान के निमंत्रण पर पीएम मोदी इस समिट में हिस्सा लेंगे. 21 और 22 नवंबर को होने वाला यह कार्यक्रम वर्चुअल तौर पर आयोजित होगा.’

उन्होंने बताया कि आखिरी G-20 समिट मार्च 2020 में हुआ था. उस कार्यक्रम में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने संबंधी चर्चा हुई थी. इस बार सम्मेलन का विषय कोविड- 19  से सभी क्षेत्रों में उबरने पर होगा. कार्यक्रम में सभी 20 देशों के नेता कोरोना से निपटने की तैयारियों और नौकरियों को फिर से सुचारू करने पर चर्चा करेंगे. नेता भविष्य को बेहतर बनाने संबंधी दृष्टिकोण पर भी चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘भारत G-20 ट्रोइका (वर्तमान शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता के लिए तीन सदस्यीय देश समिति) में सऊदी अरब के साथ प्रवेश करेगा, जब इटली 1 दिसंबर को G-20 की अध्यक्षता का पदभार संभालेगा.’


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleछठ पूजा | छठी मइया का आज शाम पहला अर्घ्य
Next articleCricket | आयसीसीने वर्ल्ड टेस्ट चॅम्पियनशिपचा नियम बदलला, भारताचं नुकसान
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).