Home हिंदी अभियान | टीम इंडिया के साथ वनडे खेलने नंगे पैर मैदान में...

अभियान | टीम इंडिया के साथ वनडे खेलने नंगे पैर मैदान में उतरेंगे कंगारू

745

नस्लवाद के खिलाफ छेड़ेंगे मुहिम

ब्रिसबेन : नस्लवाद के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम नंगे पैर मैदान में उतरने वाली है. इसकी शुरुआत वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज से करेगीे. मैच से पहले सभी खिलाड़ी मैदान पर नंगे पैर उतरकर राउंड आकार में खड़े होंगे. आॅस्ट्रेलिया के टेस्ट व वनडे टीम के उपकप्तान पैट कमिंस के मुताबिक उन्हें अपने देश में और विश्व में नस्लवाद की समस्या से निपटने का यह सबसे अच्छा तरीका लगा.

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच सिडनी में 27 नवंबर को सुबह 9.10 बजे से खेला जाएगा.

पैट ने कहा कि हमने नंगे पैर राउंड आकार में खड़ा होने का निर्णय लिया है. हम हर सीरीज की शुरूआत में ऐसा करेंगे. यह हमारे लिए बहुत आसान निर्णय है. सिर्फ एक खेल के तौर पर ही नहीं बल्कि इसलिए भी कि हम नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ हैं. मुझे लगता है कि हमने अतीत में पर्याप्त प्रयास नहीं किए हैं और हम बेहतर होना चाहते हैं. हम अपने स्तर पर इसे रोकने और बेहतर होने की कोशिश कर सकते हैं. यह एक छोटी पहल है, जिसे हम इस ग्रीष्मकाल (आगामी सत्र) में शुरू करने जा रहे हैं.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleKatol | नम आँखों से दी गई शहीद नायक भूषण सतई को अंतिम विदाई
Next articleElection | शिक्षक आणि बेरोजगारांच्या प्रश्नांना प्राधान्य देणार : महापौर संदीप जोशी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).