Home हिंदी 81 एसोसिएट एनसीसी अफसर राष्ट्रीय कैडेट कोर में हुए शामिल

81 एसोसिएट एनसीसी अफसर राष्ट्रीय कैडेट कोर में हुए शामिल

487
0

कामठी में स्थित अकादमी के परेड ग्राउंड पर हुआ शानदार समारोह

नागपुर ब्यूरो : राष्ट्रीय कैडेट कोर अफसर प्रशिक्षण अकादमी, कामठी के चुन्नीलाल परेड ग्राउंड पर गुरुवार को 81 एसोसिएट एनसीसी अफसरों को राष्ट्रीय कैडेट कोर में शामिल किया गया.

इस शानदार पिपिंग और परेड समारोह का निरीक्षण मेजर जनरल आलोक बेरी, समोदेशक, राष्ट्रीय कैडेट कोर अफसर प्रशिक्षण अकादमी, कामठी ने किया. अफसर कैडेट दीपक शर्मा को कनिष्ठ श्रेणी पाठयक्रम में डायरेक्टर जनरल बैटन आॅफ आॅनर से पुरस्कृत किया गया. अंतर कंपनी महानिदेशालय बैनर प्रतियोगिता में अर्जुन कंपनी विजेता रही.

अफसर कैडेटों ने दो माह के कड़े प्रशिक्षण प्रणाली को सफलतापूर्वक पूरा किया जिसमें शारीरिक प्रशिक्षण, योग, ड्रिल, व्यक्तित्व विकास और अन्य सैन्य तथा सामाजिक जागृति के विषय शामिल रहे.

कमांडेंट ने अपने अभिभाषण में प्रशिक्षणार्थियों से आग्रह किया कि वे राष्ट्रीय कैडेट कोर के लक्ष्य और उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए युवाओं को मानसिक विकास द्वारा राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करें. उन्होंने यह आशा जताई कि सभी प्रशिक्षणार्थी पूरे समाज के लिए उदाहरण बनेंगे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here