Home हिंदी विप चुनाव | कोविड पॉजीटिव मरीज भी डाल सकेंगे वोट

विप चुनाव | कोविड पॉजीटिव मरीज भी डाल सकेंगे वोट

जिलाधिकारी रविंद्र ठाकरे के निर्देश, अस्पताल में भर्ती कोविड मरीज को दी जाएगी पोस्टल बैलेट की सुविधा

नागपुर ब्यूरो : भले ही अब तक ये कहा जाता रहा हो की कोविड पॉजीटिव मरीजों को सार्वजानिक स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं होगी. लेकिन विधान परिषद की नागपुर विभाग स्नातक क्षेत्र सीट के चुनाव में कोविड-19 पॉजीटिव भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. मतदान के अंतिम एक घंटे में वे मतदान केंद्र पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डालने की सुविधा उन कोविड मरीजो को दी जाएगी जो अस्पताल में भर्ती है.

नागपुर के जिलाधिकारी कार्यालय में इस चुनाव के मद्देनजर गुरुवार (5 नवंबर) को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में प्रशासन ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी रविंद्र ठाकरे ने बैठक के दौरान साफ़ किया कि चुनाव में मास्क, ग्लब्ज, सुरक्षित दूरी के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए जिले में 139 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. राजनीतिक दल 10 नवंबर तक सुझाव एवं आपत्ति दे सकते हैं. चुनाव का संचालन विधानसभा चुनाव की तरह ही किया जाएगा. इस बैठक में अपर जिलाधिकारी श्रीकांत फड़के, उपजिलाधिकारी हेमा बढ़े एवं सुजाता गंधे, उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी मार्तंड नेवासकर, कांग्रेस के प्रशांत पाटिल, भाजपा के रमेश दलाल मौजूद थे.

आचार संहिता का कड़ाई से पालन जरुरी

ठाकरे ने सभी को आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 80 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट पेपर की सुविधा दी जाएगी. नामांकन के समय केवल दो लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा. प्रचार में 5 लोग शामिल हो सकेंगे. अधिकतम पांच वाहनों का उपयोग करना होगा.

आचार संहिता के लिए विशेष कक्ष : डॉ. संजीव कुमार

आचार संहिता से जुड़ी शिकायतों को लेकर विभागीय आयुक्त कार्यालय में कक्ष स्थापित किया गया है. विभागीय आयुक्त डॉ. संजीव कुमार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मिलिंद सालवे को इस कक्ष की जवाबदारी दी गई है. राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के निरीक्षक बालासाहब पाटिल भी इस कक्ष में तैनात किए गए हैं.

मतदान केंद्र की वीडियोग्राफी

जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्र में मतदाता पेन भी नहीं ले जा सकेंगे. मतदाताओं को पहली वरीयता बतानी होगी अन्यथा उनका वोट अमान्य हो जाएगा. हर मतदान केंद्र की वीडियोग्राफी की जाएगी.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here