Home हिंदी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #HappyDaughtersDay, #DaughtersDay2020

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #HappyDaughtersDay, #DaughtersDay2020

657
0

आप अगर ट्विटर यूजर है और आज अगर आपने टॉप ट्रेंडिंग देखी होगी तो आपको ट्रेंडिंग की लिस्ट में #HappyDaughtersDay, #DaughtersDay2020 भी जरूर दिखा होगा. आप सोच रहे होंगे यूं अचानक बेटियों का गुणगान ट्विटर पर क्यों किया जा रहा है? तो जनाब आज है डॉटर्स डे (Daughters Day).

जी हां, एक वो भी समय था जब हमारे समाज में एक लड़की के जन्म को कलंक माना जाता था, लड़कियां लोगों को बोझ लगती थी. पर आज वक्त काफी हद तक ऐसा बदल चुका है कि माता-पिता अपनी बेटियों को अपने फक्र की वजह मानने लगे है. “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” यहाँ ट्विटर पर इस हैश टैग के तहत शेयर किये गए चुनिंदा ट्वीट्स को शेयर कर रहा है

कई हिस्सों में आज भी बेटियों को कलंक मान कर उनका सही से पालन पोषण नहीं किया जाता है. गर्भ में ही बेटियों को मारने वाले शैतान भी कम नहीं है. इसी विचारधारा को मिटाने के लिए बेटी दिवस मनाने की शुरूआत की गई. ताकि, लड़कियों के भेदभाव के खिलाफ जागरूकता बढ़े और उन्हें समानता का अधिकार मिले.

हर साल सितंबर महीने के चौथे रविवार को डॉटर्स डे (Daughters Day) के रूप में मनाया जाता है. इस साल डॉटर्स डे आज यानि 27 सितंबर को है.

कई यूजर्स ने अपनी मप्यारी बेटियों के क्यूट से फोटो भी शेयर किये है जिसे बहोत पसंद भी किया जा रहा है.

कई फ़िल्मी हस्तियों ने भी इस मौके पर अपनी बेटियों के फोटो शेयर किये है. और बधाई दी है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here