Home हिंदी कोविड-19 : नागपुर मनपा सभापति वीरेंद्र कुकरेजा फिर से पॉजीटिव

कोविड-19 : नागपुर मनपा सभापति वीरेंद्र कुकरेजा फिर से पॉजीटिव

932
0
नागपुर ब्यूरो : नागपुर महानगर पालिका के स्वास्थ्य समिति सभापति तथा भाजपा के नेता वीरेंद्र कुकरेजा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. उनके साथ उनके परिजन भी पॉजीटिव होने की जानकारी मिली है. कुकरेजा ने अपने दोबारा पॉजीटिव आने की जानकारी फेसबुक पर शेयर की है.

https://www.facebook.com/710582525667586/posts/3465351723523972/

इस संबंध में खुद मनपा सभापति कुकरेजा ने कहा है कि, “आज 20 सितंबर को मैंने कोरोना की जांच कराई और मैं दोबारा कोरोना पॉजीटिव पाया गया हूं. मेरे साथ मेरे परिवार में मेरी पत्नी, दोनों बच्चे भी‌ कोरोना पॉजीटिव आए ‌है. पिछले सात दिनों में मेरे संपर्क में आये लोगों से अपील करता हूं कि वे भी अपनी जांच करवा लें ताकि इस बीमारी से बचा जा सके. मैं नागपुर की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि मैं इससे बाहर निकलकर जनसेवा में पुनः सक्रिय हो जाऊंगा.”

42 दिनों में हुए दोबारा पॉजीटिव
उल्लेखनीय है कि हाल में 8 अगस्त 2020 को कुकरेजा की कोविड जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. उस समय डॉक्टरोंने उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सुचना की थी. कुकरेजा ने अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा करने के बाद फिर से कामों में सक्रीय हो गए थे. इसी बिच अब 42 दिनों के बाद वे दोबारा पॉजीटिव पाए गए है. नागपुर में किसी शख्स के दोबारा पॉजीटिव आने का ये संभवता पहला ही मामला है.

खून, सिटी स्कैन आदि की जांच से ही होगी दोबारा की पुष्टी

डॉ. पिनाक दंदे, नागपुर

‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ ने जब इस मामले में नागपुर के विख्यात फिजीशियन डॉ. पिनाक दंदे से बात की तो उनका कहना है कि, ” दोबारा कोविड होने को लेकर नागपुर में अबतक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. केवल कोविड की जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ये नहीं कह सकते कि दोबारा हुआ है या नहीं. असल में पहली बार जब पॉजीटिव आये थे तभी अन्य महत्वपूर्ण टेस्ट (खून, सिटी स्कैन आदि) की रिपोर्ट्स में जो फाइंडिंग्स थी उसे दोबारा फिर से जांचा गया था या नहीं ये देखना होगा. अगर आपने जाँच से (खून, सिटी स्कैन आदि) पुष्टि कर ली थी कि आपका कोविड ठीक हो चुका है तो ये दोबारा हुआ कह सकते है. वरना ये मान लेना पड़ेगा कि ये पहले वाला ही था जो ठीक हुआ नहीं और अब रिपोर्ट में पॉजीटिव आया है. वैसे 50 दिनों तक संक्रमण जाँच में पाया जा सकता है.”


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? अबतक नहीं किया है तो अभी क्लिक करें (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here