Home Business #Nagpur | बेहद रियायती शुल्क पर सीखें फैशन डिजाइनिंग

#Nagpur | बेहद रियायती शुल्क पर सीखें फैशन डिजाइनिंग

विख्यात फैशन डिजाइनर शुभांगी गोस्वामी ने उपलब्ध कराया सुनहरा मौका

नागपुर ब्यूरो: फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र को हमेशा से ही महत्व रहा है और आगे भी इसका महत्व कायम ही रहने वाला है. इसलिए इस क्षेत्र में करियर बनाने की सोचने वालों के लिए पीछे मुड़कर देखने की फुर्सत ही नहीं मिलेगी. यदि आप भी फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाना चाहते हैं और किसी योग्य मार्गदर्शन और कोर्स की तलाश में है तो आपके लिए विख्यात फैशन डिजाइनर शुभांगी गोस्वामी द्वारा चलाए जाने वाले 6 महीनों और 1 साल के फैशन डिजाइनिंग कोर्सेस काफी सहायक साबित हो सकते हैं.
शुभांगी गोस्वमी 6 महीने वाले कोर्स में ड्रेस, विभिन्न प्रकार के ब्लाउजेस (डिजाइनर ब्लाउज), वन पीस, लहंगा, ट्राउजर, शर्ट बनाने का प्रशिक्षण देती हैं. वहीं, एक साल वाले कोर्स में उपरोक्त के अलावा नववारी के तीन प्रकार, ब्लॉक पेंटिंग, फेब्रिक पेंटिंग, टी-शर्ट मेकिंग, विभिन्न प्रकार के स्कर्ट्स की ट्रेनिंग देती हैं. छह माह के कोर्स के लिए 6 हजार 500 रुपए जबकि एक साल के कोर्स के लिए 12 हजार रुपए शुल्क लिया जाता है.

तुलसी प्रेरणादायी बहुउद्देशीय सेवा संस्था के माध्यम से शुभांगी गोस्वामी विभिन्न फैशन डिजाइनिंग कोर्सेस चलाकर महिलाओं और लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने का सराहनीय कार्य कर रही हैं. वे बीसीसीए, बीएड, डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग, एमएफडी (मास्टर इन फैशन डिजाइनिंग) कर चुकी हैं और पूरे प्रोफेशनल तरीके से महिलाओं व लड़कियों को प्रशिक्षित कर रही हैं. तुलसी प्रेरणादायी बहुउद्देशीय सेवा संस्था का कार्यालय 21, धन्वंतरी नगर, वंजारी भवन के पीछे, उमरेड रोड, नागपुर में है. प्रवेश एवं अधिक जानकारी के लिए 8275039251 या 7249757903 इन मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

शुभांगी गोस्वामी ने कहा कि उनका उद्देश्य जरूरतमंद महिलाओं व लड़कियों को प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाना है. फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में कम लागत में वे अपना व्यवसाय शुरूकर सकती हैं. जरूरत है सिर्फ उन्हें कौशल को निखारने की और यह काम हम तुलसी प्रेरणादायी संस्था के माध्यम से कर रहे हैं.

Previous article#Maha_Metro | Exhibition at Zero Mile Station Gets Encouraging Response
Next article#Nagpur | पेडणेकर ज्वेलर्स यांचे नागपुरात भव्य प्रदर्शन व विक्रीचे थाटात उद्घाटन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).