Home Nagpur #Maha_Metro | 7 लाख के पार हुए नागपुर मेट्रो के फॉलोअर्स

#Maha_Metro | 7 लाख के पार हुए नागपुर मेट्रो के फॉलोअर्स

362
  • लगातार 5 वर्षों से अव्वल स्थान पर है फेसबुक पेज
  • महामेट्रो के फॉलोअर्स की कुल संख्या 14,70,900 पर पहुंची

नागपुर ब्यूरो : महा मेट्रो के नागपुर मेट्रो फेसबुक पेज ने शुक्रवार को 7,01,700 फॉलोअर्स के साथ 7 लाख लाइक्स का आंकड़ा पार कर लिया। उल्लेखनीय है कि पिछले 5 वर्षों से नागपुर मेट्रो के फेसबुक पेज को ‘सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पेज’ का नाम दिया गया है। नागपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का फेसबुक पेज फेसबुक की तुलना में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाला नंबर वन पेज बन गया है।

उल्लेखनीय है कि देश भर के सभी सरकारी विभागों के पेज की तुलना में महामेट्रो के पुणे और नागपुर की कुल पसंद अब 13,08,471 है । तो फॉलोअर्स की कुल संख्या 14,70,900 पर पहुंच गई है। यह एक और महा मेट्रो की बडी उपलब्धि है।

सरकारी विभागों में नंबर वन

पुणे मेट्रो रेल परियोजना के फेसबुक लाइक्स की संख्या 6.10 लाख है और कुल फॉलोअर्स की संख्या 7,70,000 है । नागपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का फेसबुक पेज 7 लाख लाइक्स पार कर देश भर के सभी सरकारी विभागों के फेसबुक पेजों की तुलना में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाला नंबर वन पेज बन गया है। 6 अप्रैल 2020 को नागपुर मेट्रो रेल फेसबुक फॉलोअर्स की संख्या 5.50 लाख थी, जबकि अगस्त 2021 को फॉलोअर्स की संख्या 6.50 लाख थी । यह फेसबुक 2015 में लॉन्च किया गया था और हर साल 1 लाख फॉलोअर्स बढ़ रहे हैं ।

हर हफ्ते 3 लाख विजिटर्स

महा मेट्रो के फेसबुक पेज पर परियोजना के बारे में नागरिकों को लगातार अपडेट किया जाता है। परियोजना का निर्माण, स्टेशनों की वास्तुकला से संबंधित जानकारी, बाहरी और आंतरिक सजावट, परियोजना से संबंधित तकनीकी जानकारी, मशीनरी की जानकारी, आकर्षक तस्वीरें इस पेज पर साझा की जाती हैं। नागपुर मेट्रो के फेसबुक पेज पर हर हफ्ते लगभग 3 लाख नागरिक आते हैं और लगभग 70000 नागरिक फेसबुक पोस्ट को लाइक और कमेंट करते हैं ।

युवा- छात्रों का है फेवरिट

नागरिकों के लिए समय-समय पर कई ऑनलाइन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं। इसमें नागरिक बड़े उत्साह से भाग लेते हैं । इस पेज की विशेषता यह है कि नागरिकों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर भी यहां पर दिया जाता है और उनकी शंकाओं का समाधान किया जाता है। नागरिक इस पेज पर ‘लाइक, कमेंट और शेयर’ के माध्यम से लगातार सक्रिय हैं। इसके अलावा नागपुर मेट्रो की वेबसाइट पर भी रोजाना बड़ी संख्या में नागरिक पहुंच रहे हैं। युवाओं और छात्रों का अनुपात काफी अधिक है। इसके अलावा, नागपुर मेट्रो और पुणे मेट्रो की ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी नागरिकों की बड़ी संख्या है, इसके अलावा यू ट्युब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो को देश-विदेश से लाखों दर्शक मिल रहे हैं।

Previous article#Nagpur । हातमाग प्रदर्शनाला नागपूरकरांचा उदंड प्रतिसाद, 2 नोव्हेंबरपर्यंत चालणार प्रदर्शनी
Next articleसमाजसेवक आमटे दाम्पत्याला ‘जीवन गौरव पुरस्कार’
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).