Home Business महा हैंडलूम के विशेष हैंडलूम एक्स्पो को नागपुरवासियों का व्यापक प्रतिसाद

महा हैंडलूम के विशेष हैंडलूम एक्स्पो को नागपुरवासियों का व्यापक प्रतिसाद

433

हैंडलूम संस्थाओं द्वारा ग्राहकों को 20 प्रतिशत की छूट

नागपुर ब्युरो: महाराष्ट्र राज्य हैंडलूम महामंडल लि. नागपुर द्वारा उत्पादित उच्च दर्जे के उत्पादों तथा राज्यस्तरीय हातमाग विणकर सहकारी संस्था द्वारा उत्पादित माल की प्रदर्शनी व बिक्री को नागपुरवासियों का व्यापक प्रतिसाद मिल रहा है. दक्षिण मध्य सांस्कृतिक केंद्र, 56/1, टेम्पल रोड, सिविल लाइन्स, नागपुर में जारी प्रदर्शनी में रोजाना बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और अपनी पसंद के यूनिक उत्पाद खरीदने का आनंद भी ले रहे हैं.


उल्लेखनीय है कि इस प्रदर्शनी का उद्घाटन गुरुवार, 20 अक्तूबर को राज्य की वस्त्रोद्योग आयुक्त तथा महा हैंडलूम की प्रबंधक निदेशक शीतल तेली-उगले के हाथों किया गया था. इस अवसर पर प्रमुख रूप से दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र नागपुर के निदेशक डॉ. दीपक खिरवड़कर उपस्थित थे.

वस्त्रोद्योग आयुक्त तथा महा हैंडलूम की प्रबंधक निदेशक शीतल तेली-उगले ने नागपुरवासियों से इस प्रदर्शनी का लाभ लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हैंडलूम पर बनाए गए उत्पाद कारीगरों की मेहनत और कारीगरी का बेजोड़ मेल है. इसकी कद्र करते हुए और अपने नागपुर में आयोजित प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए यहां एक बार जरूर भेंट देने की अपील उन्होंने नागरिकों से की है.


उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य हैंडलूम पर बने माल को बाजार उपलब्ध कराना, राज्य के विभिन्न ग्रामीण भागों में गरीब बुनकरों द्वारा उत्पादित हैंडलूम कपड़े ग्राहकों को सीधे उपलब्ध कराना, हैंडलूम क्षेत्र में उत्पादित होने वाले कपड़ों की विशिष्ट डिजाइन से ग्राहकों को अवगत कराना आदि है.


उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से खरीददरों और बुनकरों के लिए सुनहरा मौका उपलब्ध हो रहा है. 20 अक्तूबर को शुरू हुई यह प्रदर्शनी 2 नवंबर तक खुली रहेगी. रोजाना सुबह 11 से रात 8 बजे तक नागरिक प्रदर्शनी में भेंट दे सकते हैं. प्रदर्शनी में प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है. प्रदर्शनी में सहभागी सभी हैंडलूम संस्थाओं द्वारा ग्राहकों को 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

Previous article#Nagpur । झिरो माईल असलेल्या नागपुरातील फ्रीडम पार्कची सुंदरता तुम्ही सुद्धा पहिली काय?
Next articleमस्क सिंक घेऊन ट्विटर मुख्यालयात पोहोचले:आपल्या ट्विटर हँडलचा बायो बदलून ‘Chief twit’ लिहिले
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).