Home Nagpur #Maha_Metro | इस दिवाली यात्री सेवा का नया कीर्तिमान रचेगी नागपुर मेट्रो!

#Maha_Metro | इस दिवाली यात्री सेवा का नया कीर्तिमान रचेगी नागपुर मेट्रो!

451

नागपुरवासियों की नजरें टिकी, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 1 दिन में 90,758 यात्रियों ने नागपुर मेट्रो से किया था सफर

  • खास बात-
    – 15 अगस्त को 90,758 लोगों ने किया था सफर
    – 21 सितंबर को 80,794 लोगों ने की थी यात्रा
    – 5 अक्तूबर को 83,876 लोगों ने किया था सफर

नागपुर ब्यूरो : 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 1 दिन में 90,758 यात्रियों ने नागपुर मेट्रो से सफर कर एक नया कीर्तिमान बनाया था. इसी के साथ 21 सितंबर को 80,794 तथा 5 अक्टूबर को विजयादशमी और धम्म चक्र प्रवर्तन दिन के अवसर पर 83,876 यात्रियों ने नागपुर मेट्रो से यात्रा कर नए कीर्तिमान स्थापित किए. 2 साल के कोरोना काल के बाद इस बार दीपावली पर बाजार में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. शहर के बाजार भारी भीड़ की वजह से भरे पड़े हैं. ऐसे में इस दिवाली पर्व पर नागपुर मेट्रो यात्री सेवा का और कोई नया कीर्तिमान तो नहीं रचेगा इस और नागपुर वासियों की निगाहें लगी है.

इसी साल विजयादशमी और धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के अवसर पर नागपुर मेट्रो में यात्रियों की संख्या में बहुत ज्यादा भीड़ नजर आई. एक ही दिन में 83,876 लोगों ने मेट्रो से यात्रा की. उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 21 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के दौरान खेले गए टी20 क्रिकेट मैच के दौरान 80,794 लोगों ने नागपुर मेट्रो सेवा का लाभ लिया था. उल्लेखनीय था कि उस दिन सुबह 3 बजे तक मेट्रो यात्री सेवा बढाई गई थी . इसके साथ ही 15 अगस्त को 90,758 यात्री संख्या दर्ज कराकर नागपुर मेट्रो ने अपने अबतक के सफर में नया ईतिहास रच दिया था.

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए मेट्रो प्रशासन ने रात 11 बजे तक मेट्रो सेवा बढा दी थी. जबकि अन्य दिनों में सुबह 6.15 बजे से रात 10 बजे तक ही मेट्रो की सेवा उपलब्ध रहती है. नागपुर मेट्रो ने जब से अपनी सेवा का संचालन शुरू किया है उसके यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.

नागपुर मेट्रो का नया कैंपेन

अब तक 90 हजार यात्रियों को 1 दिन में सफर करवा कर कीर्तिमान रचने वाली नागपुर मेट्रो ने दीपावली पर्व को देखते हुए एक नया कैंपेन शुरू किया है. “दिवाली की खरीददारी के लिए माझी मेट्रो से यात्रा करें”, यह वह कैंपियन है. शहर में दिवाली की खरीददारी के लिए लगभग शहर के हर बाजार हाउसफुल नजर आ रहे हैं. सीताबर्डी से लेकर इतवारी तक सभी मार्केट भीड़ की वजह से भरे पड़े हैं. ऐसे में शहर में बार-बार ट्रैफिक जाम की समस्या भी सताने लगी है. ट्रैफिक जाम से बचने के लिए इस दिवाली पर खरीददारी “माझी मेट्रो” से यात्रा कर ही करें, ऐसी अपील नागपुर मेट्रो द्वारा इस कैंपेन के अंतर्गत की जा रही है. माना जा रहा है कि पिछले सभी कीर्तिमानो को तोड़ते हुए नागपुर मेट्रो इस बार दीपावली पर एक लाख से ज्यादा यात्रियों द्वारा यात्रा करने का कीर्तिमान जरूर रचेगी.

#Nagpur | दक्षिण मध्य सांस्कृतिक केंद्र में महा हैंडलूम के विशेष हैंडलूम एक्स्पो का उद्घाटन

Previous articleDeepawali 2022 | गोमातेच्या पूजेपासून होते दिवाळीला सुरुवात, पाहा का साजरा केला जातो वसुबारसचा सण
Next article#Accident । मध्य प्रदेशात भीषण बस अपघात, 15 ठार, 35 प्रवाशी गंभीर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).