Home हिंदी ईडी ने राहुल को आज फिर बुलाया:4 दिन में 42 घंटे पूछताछ...

ईडी ने राहुल को आज फिर बुलाया:4 दिन में 42 घंटे पूछताछ कर चुकी है एजेंसी

नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने मंगलवार को फिर बुलाया है। सोमवार को राहुल से करीब 12 घंटे पूछताछ की गई। वह देर रात करीब 12 बजे ईडी ऑफिस से बाहर निकले। बीते 4 दिनों में ईडी राहुल से करीब 42 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। इसी मामले में ईडी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 23 जून को सवाल करेगी।

राहुल करीब 11:15 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। राहुल तुगलक रोड स्थित घर से निकले तो उनके साथ कार में प्रियंका वाड्रा भी थीं। राहुल से ईडी की टीम पिछले हफ्ते सोमवार​​​​​ से बुधवार तक लगातार 3 दिन में 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है। शुक्रवार को भी उन्हें ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन सोनिया गांधी की सेहत का हवाला देकर उन्होंने सोमवार तक की मोहलत मांगी थी।

पहले हुई पूछताछ में ईडी अधिकारी राहुल के जवाबों से असंतुष्ट नजर आए। वहीं राहुल गांधी ने कहा- लगता है अब यहां रोज आना पड़ेगा, क्योंकि पूछताछ लंबी चलेगी। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रौदा भी आरोपी हैं। दो आरोपी ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है। राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसियों ने जंतर-मंतर पर धरना दिया। जंतर मंतर पर सत्याग्रह में मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी आदि नेता शामिल रहे।

Previous articleअंतरराष्ट्रीय योग दिवस | मोदी ने 15000 लोगों के साथ योगाभ्यास किया; आईटीबीपी जवानों ने बर्फ के बीच किया सूर्य नमस्कार
Next articleMaharashtra | उद्धव सरकार पर संकट, करीबी मंत्री एकनाथ शिंदे 12 विधायकों के साथ गुजरात पहुंचे
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).